लाइव टीवी

जांजगीर में 35 लाख रुपये की अवैध शराब जब्त, पंचायत चुनाव में खपाने की थी तैयारी

Rohit Shukla | News18 Chhattisgarh
Updated: January 15, 2020, 3:43 PM IST
जांजगीर में 35 लाख रुपये की अवैध शराब जब्त, पंचायत चुनाव में खपाने की थी तैयारी
जांजगीर पुलिस को शराब तस्करी के मामले में बड़ी सफलता मिली है. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर (Janjgir) जिले में शराब की तस्करी (Smuggling of liquor) का एक बड़ा मामला सामने आया है.

  • Share this:
जांजगीर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर (Janjgir) जिले में शराब की तस्करी (Smuggling of liquor) का एक बड़ा मामला सामने आया है. जिले के सारागांव थाना क्षेत्र के ग्राम कोन्हापाठ के नवनिर्मित मकान में पुलिस ने दबिश देकर अवैध रूप से रखी गई 792 पेटी विदेशी शराब जब्त की है. जब्त शराब की कीमत 35 लाख रुपये बताई जा रही है. वहीं मौके से पुलिस (Police) ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) किया है. इसके अलावा दो आरोपी मौके से फरार हो गए हैं. फरार आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है.

जांजगीर (Janjgir) पुलिस अधीक्षक को महासमुंद जिले के पुलिस अधीक्षक से सूचना मिली थी कि मध्यप्रदेश से विदेशी शराब जांजगीर चांपा जिले में लाई जा रही है. इस शराब को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में खपाया जाएगा. सूचना पर पुलिस ने सारागांव थाना क्षेत्र के ग्राम कोन्हापाठ के नवनिर्मित मकान पर छापा मारा. छापामारी के दौरान पुलिस को 792 पेटी विदेशी शराब मिली है.

पूछताछ जारी
जांजगीर के एसडीओपी पद्मश्री तवंर का कहना है कि जिले में तीन चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होना है. इसी पंचायत चुनाव में शराब को खपाए जाने की साजिश थी. मामले में राजू महन्त, समारू महन्त और मनीश को गिरफ्तार किया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. मौके से दीपक महन्त व राजेश पटेल नामक दो आरोपी फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. पकड़े गए तीनों आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है.

ये भी पढ़ें:
छत्तीसगढ़ में राशन के लिए भटक रहे राष्ट्रपति के गोद लिए बेटे, शिकायत पर एक्शन में आए अफसर 

Exclusive: नक्सलियों का दावा- चुनाव में खलल डालने 97 KG बारूद से बीजापुर में CRPF पर किया था हमला! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जांजगीर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 3:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर