लाइव टीवी

जांजगीर: 7 जनपद पंचायतों में कांग्रेस का कब्जा, BJP और बसपा के खाते में आई एक-एक सीट
Janjgir News in Hindi

Rohit Shukla | News18 Chhattisgarh
Updated: February 13, 2020, 5:54 PM IST
जांजगीर: 7 जनपद पंचायतों में कांग्रेस का कब्जा, BJP और बसपा के खाते में आई एक-एक सीट
जांजगीर-चांपा जिले के 9 जनपद पंचायतों में कांग्रेस स​मर्थित प्रत्याशियों का बोलबाला रहा. (सांकेतिक फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Three tier panchayat elections) में सरपंच और पंच के चुनाव के बाद अब जनपद और जिला पंचायत अध्यक्ष चुनने की कवायद चल रही है.

  • Share this:
जांजगीर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Three tier panchayat elections) में सरपंच और पंच के चुनाव के बाद अब जनपद और जिला पंचायत अध्यक्ष चुनने की कवायद चल रही है. इसके तहत गुरुवार को जनपद अध्यक्षों के चुनाव की प्रक्रिया की गई. जांजगीर-चांपा जिले के 9 जनपद पंचायतों में कांग्रेस स​मर्थित प्रत्याशियों का बोलबाला रहा. 9 में से 7 जनपदों में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों का कब्जा हो गया है. यहां बीजेपी के अलावा बसपा ने भी प्रत्याशी खड़े किए थे, लेकिन उन्हें खास सफलता नहीं मिली.

जांजगीर-चांपा (Janjgir-Champa) के 7 जनपद पंचायतों में कांग्रेस, 1-1 में बीजेपी और बसपा के प्रत्याशी अध्यक्ष चुने गए हैं. जिले की नवागढ़ जनपद पंचायत से बीजेपी की प्रीति देवी सिंह अध्यक्ष पद के लिए चयनित हुई हैं. बीएसपी भी 9 जनपद पंचायतों में से एक जनपद पंचायत में अपना अध्यक्ष बनाने में कामयाब रही है. पामगढ़ जनपद पंचायत में बहुजन समाज पार्टी के राजकुमार चन्द्रा अध्यक्ष पद के लिए चयनित हुए हैं.

पढ़ें- कौन, कहां बना अध्यक्ष
जिले के नवागढ़ जनपद पंचायत से बीजेपी की प्रीति देवी सिंह जीती हैं. इसके अलावा पामगढ़ जनपद पंचायत से बसपा के राजकुमार पटेल, अकलतरा जनपद पंचायत से कांग्रेस की शिवानी सुशांत सिंह, बलौदा जनपद पंचायत से कांग्रेस की नम्रता कन्हैया राठौर, बम्हनीडीह जनपद पंचायत से कांग्रेस की आशा बालेश्वर साहू, सक्ती जनपद पंचायत से कांग्रेस के राजेश राठौर, जैजैपुर जनपद पंचायत से कांग्रेस की रोशनी कुलदीप चंद्रा, मालखरौदा जनपद पंचायत से कांग्रेस की लकेश्वरी देवा लहरे और डभरा जनपद पंचायत से कांग्रेस की पत्रिका दयाल दास सोनी अध्यक्ष चुनी गई हैं.

ये भी पढ़ें:
Valentine's Week Special: कहानी बस्तर के उस लव कपल की, जिन्हें भगवान की तरह पूजते हैं आदिवासी

छत्तीसगढ़: मनचलों के लिए दिल्लगी का जरिया बना पुलिस का यह हेल्पलाइन नंबर, कॉलर्स करते हैं मोहब्बत की बातें  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जांजगीर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 5:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर