• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • अनुकंपा नियुक्ति के नाम पर ठगने वाले प्रेमी-प्रेमिका गिरफ्तार

अनुकंपा नियुक्ति के नाम पर ठगने वाले प्रेमी-प्रेमिका गिरफ्तार

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए ठगी के आरोपी.

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए ठगी के आरोपी.

नौकरी लगाने के नाम पर जांजगीर-चांपा जिले में 78 हजार की ठगी करने वाले प्रेमी जोड़े को जिले की बाराद्वार पुलिस ने मध्यप्रदेश के मलगा शहर से किया गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
नौकरी लगाने के नाम पर जांजगीर-चांपा जिले में 78 हजार की ठगी करने वाले प्रेमी जोड़े को जिले की बाराद्वार पुलिस ने मध्यप्रदेश के मलगा शहर से किया गिरफ्तार किया है. इन्‍होंने एक युवक से उसके पिता की जगह अनुकंपा नियुक्ति दिलाने के नाम पर 78 हजार रुपए ठगे थे.

दरअसल बाराद्वार थाना क्षेत्र के रहने वाले तेरसराम सूर्यवंशी के पिता भगत राम सूर्यवंशी सक्ती तहसील में भारतीय खाद्य निगम में स्टि‍चर के पद पर कार्यरत थे. उनकी मृत्यु करीब 16 साल पूर्व हो गई थी. भगत राम की मौत के बाद अनुकंपा नियुक्ति दिलाने के लिए आरोपी ठग प्रेमलाल ने तेरस राम से मोबाइल पर संपर्क किया और कहा कि अगर वह पैसे देगा तो उसके पिता की जगह उसकी नौकरी लगा दी जाएगी.

नौकरी पाने के झांसे में आकर तेरसराम ने ठग प्रेमलाल के कहने पर उसके द्वारा बताए गए खाता नंबर में किस्‍तों में 78 हजार रुपए डाल दिए, मगर उसकी नौकरी नहीं लगी. इसके बाद तेरसराम पैसा वापस देने के लिए ठग प्रेमलाल को फोन पर संपर्क करता रहा, लेकिन प्रेमलाल ने पैसे वापस नहीं किए. थक- हारकर पीड़ित ने मामले की शिकायत एसपी जांजगीर को की.

जांच में जुटी पुलिस को पता चला कि जिस खाता नंबर में तेरसराम ने पैसे जमा कराए थे, वह अनूपपुर जिले की माया सिंह के नाम पर था और इस खाते का एटीएम माया सिंह के प्रेमी प्रेमलाल उर्फ राजीव राय के पास था और वहीं इसका उपयोग करता था. दोनों प्रेमी-प्रेमिका ने मिलकर तेरसराम सूर्यवंशी से अलग-अलग किस्‍तों में 78 हजार रुपए ठग लिए. विवेचना के बाद बाराद्वार पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उन्‍हें गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज