मकान से लाखों रुपए का पटाखा बरामद, कार्रवाई जारी

जांजगीर चांपा थाना क्षेत्र के मारुति विहार कॉलोनी के एक घर में चांपा पुलिस ने मुखबिर से मिली गुप्त सूचना के आधार पर छापामार कार्रवाई करते हुए लाखों रुपए का पटाखा बरामद किया है.

Rohit Shukla | News18 Chhattisgarh
Updated: April 17, 2018, 11:12 AM IST
मकान से लाखों रुपए का पटाखा बरामद, कार्रवाई जारी
मकान से लाखों रुपए का पटाखा बरामद, कार्रवाई जारी
Rohit Shukla | News18 Chhattisgarh
Updated: April 17, 2018, 11:12 AM IST
छत्तीसगढ़ में जांजगीर चांपा थाना क्षेत्र के मारुति विहार कॉलोनी के एक घर में चांपा पुलिस ने मुखबिर से मिली गुप्त सूचना के आधार पर छापामार कार्रवाई करते हुए लाखों रुपए का पटाखा बरामद किया है. दरअसल, चांपा पुलिस को अपने मुखबिर से सूचना मिली थी कि मारुति विहार कॉलोनी के एक घर में बड़े पैमाने पर पटाखा का स्टॉक रखा हुआ है.

लिहाजा, इस सूचना के आधार पर चांपा पुलिस और जांजगीर क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने मौके पर दबिश देकर छापामार कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस को मारुति विहार कॉलोनी में जो कि एक रिहायशी इलाका है, वहां सौरभ कुल्लर नामक एक व्यक्ति के घर से रखा अवैध पटाखों का भंडारण मिला.

फिलहाल, घर के मालिक के विरुद्ध विस्फोटक अधिनियम का मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. मामले में जानकारी देते हुए चांपा थाना प्रभारी प्रदीप आर्या ने कहा कि काफी समय से अवैध पटाखों को लेकर सूचना मिल रही थी. इस पर उन्होंने अपने मुखबिर को सूचना इकट्ठा करने को तैनात किया था. इसी क्रम में उनके लगाए मुखबिर से सूचना मिली कि मारुति विहार कॉलोनी में एक शख्स के घर पर काफी संख्या में अवैध विस्फोटक पटाखों का जखीर रखा हुआ है.

इसके बाद पुलिस की छापामार कार्रवाई में बड़ी संख्या में विस्फोटक पदार्थ बरामद कर उसे जब्त कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि जांच पूरी उन्होंने के बाद ही वे मामले में कुछ कह पाएंगे. गौरतलब है कि पुलिस की संयुक्त छापामार कार्रवाई देर रात तक चली है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर