• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • 56 लाख रुपए का बना स्कूल भवन चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट

56 लाख रुपए का बना स्कूल भवन चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट

56 लाख रुपए का बना स्कूल भवन चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट

56 लाख रुपए का बना स्कूल भवन चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट

जांजगीर चांपा जिले के पामगढ़ तहसील क्षेत्र के ग्राम भिलोनी में 56 लाख रुपए की लागत से बनाया गया बच्चों का स्कूल भवन ठेकेदार और संबंधित अधिकारियों की मिलीभगत से भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में जांजगीर चांपा जिले के पामगढ़ तहसील क्षेत्र के ग्राम भिलोनी में लाखों रुपए की लागत से बनाया गया बच्चों का स्कूल भवन भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है. बच्चों के लिए बनाए गए करीब 56 लाख रुपए के भवन की गुणवत्ता इतनी घटिया है कि बच्चों और शिक्षकों को भवन में बैठने में भी डर लगता है. नए अतिरिक्त कक्ष भवन का निर्माण होने के बावजूद इसकी गुणवत्ता और क्वालिटी का निर्माण बेहद घटिया है. आलम यह है कि दीवारों की परतें भी गिरने लगी हैं. ऐसे में मजबूरन बच्चों को पुराने जर्जर भवन में ही बैठकर अपनी पढ़ाई करनी पड़ रही है. वहीं भवन के अभाव में बच्चे बरामदे में ही बैठकर पढ़ाई कर रहे हैं.

इस समस्या को लेकर स्कूल के प्राचार्य और शिक्षकों का कहना है कि भवन की हालत इतनी जर्जर और घटिया है कि इस भवन में जाने और पढ़ाने में डर लगता है. हालांकि उन्होंने इस संबंध में उच्च अधिकारियों को भी कई बार अवगत कराया है. बावजूद इसके आज 4 साल बाद भी कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है. मजबूरन बच्चों को स्कूल के बरामदे और एक एक कमरे में दो दो क्लास लगाकर पढ़ाई और कोर्स पूरा करना पड़ रहा है.

आपको बता दें कि बच्चों को तीन कमरे के भवन में दो दो कक्षा लगाकर 6 कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है. अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए बच्चों को भारी परेशानियों का सामना कर पड़ रहा है. वहीं शासन ने बच्चों की समस्या को ध्यान में रखते हुए लाखों रुपए तो जारी कर दिए हैं, लेकिन अधिकारियों और ठेकेदारों की मिलीभगत से 56 लाख रुपए का अतिरिक्त कक्ष भवन पूरी तरह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है.

ऐसे में शिक्षक और प्राचार्य की बार बार शिकायत करने के बावजूद ठेकेदार के खिलाफ न तो कोई कार्रवाई हो रही है और ना ही बच्चों को बैठने के लिए कोई उचित प्रबंध किया जा रहा है.

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज