Home /News /chhattisgarh /

pocso court strict verdict in rape case of 5 year old girl rapist was punished with life imprisonment cgnt

5 वर्षीय बच्ची से रेप मामले में कोर्ट का सख्त रूख, उम्रकैद के साथ ही दुष्कर्मी को दी ये कड़ी सजा

छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में रेप के मामले में कोर्ट ने आरोपी को कड़ी सजा दी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में रेप के मामले में कोर्ट ने आरोपी को कड़ी सजा दी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अपने पिता के साथ उनके करीबी के घर गई पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया. शिकायत के तुरंत बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद करीब 8 माह तक पॉक्सो की विशेष कोर्ट में मामला चला. मामले में कोर्ट ने सख्त रूख अपनाते हुए दोषी को कड़ी सजा दी है.

अधिक पढ़ें ...

जांजगीर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में दुष्कर्म के एक मामले में कोर्ट ने सख्त रूख अपनाया है. न्यायालय ने करीब आठ महीने की सुनवाई के बाद अपना फैसला दे दिया. जांजगीर चांपा जिले के विशेष न्यायाधीश पॉक्सो खिलावन राम रिगरी ने 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. उम्रकैद के साथ ही 50 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा से भी दंडित किया है. अर्थदंड की राशि का भुगतान नहीं किये जाने पर 5 साल की अतिरिक्त कारावास की सजा सुनाई गई है.

प्रकरण के मुताबिक 22 अगस्त 2021 को रक्षाबंधन का त्यौहार था. रक्षाबंधन के त्यौहार के दिन जिले पामगढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाला प्रार्थी अपने करीबी आरोपी धनंजय भारद्वाज के घर अपनी 5 वर्षीय बच्ची के साथ गया हुआ था. आरोपी धनंजय भारद्वाज ने बच्ची के पिता को शराब लेने के बहाने घर से बाहर शराब दुकान भेज दिया. इसके बाद घर के सूनेपन का फायदा उठाते हुए 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया था. बच्ची के पिता जब वापस लौटे तब बच्ची को रोती बिलखती देखा. बच्ची के पिता को माजरा समझते देर नहीं लगी. वे तत्काल बच्ची को लेकर पामगढ़ थाने पहुंचे. बच्ची के पिता ने आरोपी के खिलाफ पामगढ़ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई.

8 माह के भीतर सुनाया फैसला
रिपोर्ट के बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर बच्ची का मेडिकल परीक्षण कराया था. इसके बाद मामला न्यायालय में प्रस्तुत किया गया था. मामला जांजगीर चांपा जिले के विशेष न्यायाधीश पॉक्सो की कोर्ट में लगभग 08 माह तक चला. मामले कि सुनवाई के बाद बीते 11 मई को न्यायाधीश खिलावन राम रिगरी ने बच्ची के साथ दुष्कर्म के करने के आरोपी धनंजय भारद्वाज उम्र 41 साल को आजीवन कारावास और 50 हजार रुपये  के अर्थदंड की सजा से दंडित करने का आदेश दिया गया है. लोक अभियोजक चन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि अर्थदंड की राशि का भुगतान नहीं किये जाने पर 5 साल की अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतने का भी आदेश दिया गया है.

Tags: Chhattisgarh news, Rape Case

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर