• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • शिकायत के बाद एक हफ्ते से थाने के चक्कर कटवा रही पुलिस

शिकायत के बाद एक हफ्ते से थाने के चक्कर कटवा रही पुलिस

शिकायत के बाद एक हफ्ते से थाने के चक्कर कटवा रही पुलिस

शिकायत के बाद एक हफ्ते से थाने के चक्कर कटवा रही पुलिस

जांजगीर चांपा जिले में पामगढ़ पुलिस चोरी की शिकायत की जांच करने के बजाए लीपापोती करने में लगी है. नेतागिरी के दबाव में आकर मामले को रफा दफा करवाने में जुटे हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में पामगढ़ पुलिस चोरी की शिकायत की जांच करने के बजाए लीपापोती करने में लगी है. नेतागिरी के दबाव में आकर मामले को रफा दफा करवाने में जुटे हैं. बता दें कि थाना प्रभारी एफआईआर की कॉपी देने के लिए शिकायतकर्ता को एक सप्ताह से थाने के चक्कर कटवा रहे हैं.

बता दें कि जांजगीर चांपा जिले के पामगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम भैंसो में बीते 13 अगस्त की दरमियानी रात 43 हजार नकद और सोने चांदी के जेवरों की चोरी हो गई थी. मामले की विवेचना कर रहे पामगढ़ पुलिस पर पीड़ित शिकायतकर्ता चुन्नी सिंह ने मामले की लीपापोती करने का आरोप लगाया है. पीड़ित का आरोप है कि चोरी के मामले में गांव के उप सरपंच और पामगढ़ जनपद पंचायत के सदस्य जवाहर यादव का बेटा शामिल है. दरअसल, चोरी हुए कुछ सामान उन्हें पामगढ़ जनपद सदस्य जवाहर यादव की बाड़ी में मिले हैं.

इस पर पीड़ित शिकायतकर्ता ने पुलिस को इसकी जानकारी दी, लेकिन थानेदार साहब को किसी गरीब की चोरी से क्या मतलब. नेताजी के दबाव में पूछताछ करना तो दूर की बात है. शिकायतकर्ता को एफआईआर की कॉपी देने के तक लिए एक सप्ताह से थाने के चक्कर कटवा रहे हैं. हद तो तब हो गई जब नेताजी का परिवार पहुंच गया. इसके बाद पीड़ित के घर के पास परिवार वालों को गाली गलौज करते हुए पीड़ित की पत्नी का सिर फोड़ दिया.

लिहाजा, पीड़ित परिवार ने दोबारा थाने जाकर मारपीट की शिकायत दर्ज कराई, लेकिन थानेदार साहब पर नेताजी का डर ऐसा है कि दोबारा शिकायत पर भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. वहीं मीडिया में मामले की जानकारी आने के बाद थानेदार साहब का कहना है कि शिकायतकर्ता का एफआईआर ऑनलाइन दर्ज किया गया है. मामले की विवेचना जारी है.

बहरहाल, थाने में दो-दो बार एफआईआर दर्ज होने के बाद भी जांच नहीं करना पुलिस की बड़ी लापरवाही है. ऐसे में पुलिसिया कार्यप्रणाली को लेकर शिकायतकर्ता द्वारा आशंका करते सवाल उठाना लाजमी है. बहरहाल, अब देखने वाली बात होगी कि थाना प्रभारी इन चोरों तक कब तक पहुंच पाते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज