LIVE NOW

छत्‍तीसगढ़ में PM मोदी बोले- पहले 15 पैसे का काम होता था आज 100 पैसे का होता है

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के प्रवास पर शनिवार को पहुंचे हैं.

Hindi.news18.com | September 22, 2018, 5:17 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 22, 2018

हाइलाइट्स

5:05 pm (IST)

सरकारें आई गईं लेकिन किसानों के हक की मांग पूरी नहीं कर पाईं. लेकिन हमारा टारगेट है 2022 तक किसान की आय दोगुनी है. इसके लिए किसानों को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने के लिए हम वचनबद्ध हैं: पीएम

5:04 pm (IST)
प्रधानमंत्री ने कहा छत्तीसगढ़ की जनता इतनी समझदार है कि उन्होंने कभी भी सही निर्णय लेने में गलती नहीं की. अफवाहों और आशंकाओं के बीच में न छत्तीसगढ़ का मन हिला जिसका परिणाम है लगतार छत्तीसगढ़ ने स्थिर सरकार दी.

5:03 pm (IST)
एक प्रधानमंत्री ने कहा था कि दिल्ली से भेजे जाने वाले एक रुपये में से सिर्फ 15 पैसा ही गरीब तक पहुंचता है. ये कौन सा पंजा था जो 1 रुपये को 15 पैसा बना देता था. पहले गरीब तक 15 पैसे पहुंचता था आज केंद्र सरकार से 100 प्रतिशत राज्य सरकार तक पहुंचता है: पीएम

5:03 pm (IST)
एक प्रधानमंत्री ने कहा था कि दिल्ली से भेजे जाने वाले एक रुपये में से सिर्फ 15 पैसा ही गरीब तक पहुंचता है. ये कौन सा पंजा था जो 1 रुपये को 15 पैसा बना देता था. पहले गरीब तक 15 पैसे पहुंचता था आज केंद्र सरकार से 100 प्रतिशत राज्य सरकार तक पहुंचता है: पीएम

5:02 pm (IST)

पीएम ने कहा हम एक नया और आधुनिक छत्‍तीसगढ़ बनाना चाहते हैं. हम सबका साथ सबका विकास के मिशन की ओर बढ़ रहे हैं.

5:00 pm (IST)

पीएम ने कहा पहले यूरिया की चोरी होती थी लेकिन नीम कोटिंग यूरिया से चोरी रुक गई और किसानो को इसका लाभ हुआ है. 

5:00 pm (IST)
पीएम ने जांजगीर में कहा कि पहले केवल चुनिंदा लोगों को घर मिलता था. गरीब के पास अपना मकान क्‍यों नहीं होता था. भ्रष्‍टाचार ने प्रशासन को बर्बाद कर दिया था. हम सभी के विकास के लिए समर्पित हैं. हम सभी को 2022 तक घर देने का इरादा रखते हैं. 

4:49 pm (IST)
पीएम मोदी ने सॉइल टेस्‍ट कार्ड, उज्‍जवला योजना, उजाला योजना का जिक्र करते हुए बताया कि केंद्र सरकार आम जनता के लिए काम कर रही है.

4:49 pm (IST)
पीएम मोदी ने सॉइल टेस्‍ट कार्ड, उज्‍जवला योजना, उजाला योजना का जिक्र करते हुए बताया कि केंद्र सरकार आम जनता के लिए काम कर रही है.

4:46 pm (IST)
प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ को समस्याओं से मुक्त करके उसको देश के प्रमुख राज्यों में लाना है. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के युवाओं को मजबूत बनाने का काम किया है. हमारी नीतियां स्पष्ट है और हमारी नीयत साफ है. दिल्ली हो या अटलनगर हो...एक ही मकसद है- सामान्य़ मानव के जीवन में बदलाव आए.

LOAD MORE
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के दौरे पर जांजगीर चांपा जिले में उन्‍होंने राज्‍य को 3840 करोड़ रुपये की सौगात दी. पीएम ने जय जुहार के साथ भाषण शुरू किया. उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री रमन सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि उन्‍होंने राज्‍य को प्रगति वाले राज्‍यों में शामिल किया है. इससे पहले जांजगीर के किसानों ने प्रधानमंत्री मोदी को केले के रेशे व अल्सी से बुना शॉल भेंट किया. मोदी लगभग साढ़े तीन साल में छठी बार छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं.

रमन सिंह ने कहा कि परेशान छत्तीसगढ़ को आर्थिक आजादी प्रधानमंत्री मोदी ने दी. आर्थिक अनुदान 42 प्रतिशत कराया. पीएम मोदी के ​नेतृत्व में सड़कों का जाल बिछाया. इससे पहले ओडिशा से जांजगीर पहुंचे पीएम नरेन्द्र मोदी का छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित अन्य मंत्री व भाजपा के आला नेताओं ने स्वागत किया.

पीएम मोदी ने जांजगीर में 1,607 करोड़ की बिलासपुर-पथरापाली फोर लेन सड़क और 1,697 करोड़ 79 लाख रुपये की बिलासपुर-अनूपपुर तीसरी रेल लाइन परियोजना का शिलान्यास किया. बिलासपुर-पथरापाली सड़क परियोजना का निर्माण केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के अंतर्गत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा. वहीं दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर-अनूपपुर खण्ड की तीसरी लाइन के निर्माण से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से मध्यप्रदेश के जिला मुख्यालय अनूपपुर तक रेल यातायात काफी आसान हो जाएगा. इसके निर्माण में एक हजार 696 करोड़ 79 लाख रूपए की लागत आएगी. इस नए रेलमार्ग की लम्बाई 152 किलोमीटर होगी. इसमें से 119.55 किलोमीटर का हिस्सा छत्तीसगढ़ में और करीब 32.45 किलोमीटर का हिस्सा मध्यप्रदेश में होगा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज