जांजगीर में नकली नोटों का कारोबार करने वालों को मिली ये सजा
Janjgir News in Hindi

जांजगीर में नकली नोटों का कारोबार करने वालों को मिली ये सजा
(सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में नकली नोटों का कारोबार करने वाले चार आरोपियों के खिलाफ जिला न्यायालय ने फैसला दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में नकली नोटों का कारोबार करने वाले चार आरोपियों के खिलाफ जिला न्यायालय ने फैसला दिया है. नकली नोट के कारोबारियों को 5 साल व 3 साल की सजा, अर्थदंड से दंडित किया गया है. जांजगीर चांपा जिले के नवागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम महन्त में नकली नोटों का कारोबार करने वाले चार आरोपी रमेश कश्यप, रजत सिंह, अविनाश सिंह और योगेश सिंह के खिलाफ कोर्ट ने सजा सुनाई है.

प्रकरण के मुताबिक नवागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम महन्त के रहने वाले ये सभी चारों आरोपी नकली नोटों का कारोबार करते थे. नवागढ़ पुलिस ने इन्हें 20 जनवरी 2018 को पांच-पांच सौ रुपए के 143 नग नकली नोट व सौ-सौ रुपए के 96 नग नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया था और चारों आरोपियों को जिल न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया था. जिला न्यायालय के न्यायाधीश राजेश श्रीवास्तव ने मामले की सुनवाई करते हुए चारों आरोपियों को नकली नोटों के कारोबार करने का दोषी पाया और इनके खिलाफ सजा दी.

ये भी पढ़ें: VIDEO: चुनाव परिणाम आने से पहले ही नेता कर रहे हैं जीत के दावे



कोर्ट ने मामले में मुख्य आरोपी रमेश कश्यप को 3000 रुपये का अर्थदंड व 5 साल सश्रम कारावास व शेष तीन आरोपी रजत सिंह अविनाश सिंह और योगेश सिंह को तीन तीन साल की सजा व एक एक हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है.
ये भी पढ़ें: यहां दांव पर गृहमंत्री की साख, क्या रामसेवक पैकरा को मिलेगी तीसरी जीत?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज