राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी टीम में जगह बनाकर श्यामता ने रोशन किया देश का नाम
Janjgir News in Hindi

राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी टीम में जगह बनाकर श्यामता ने रोशन किया देश का नाम
श्यामता सिंह

छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले की छात्रा श्यामता सिंह ने राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी टीम में जगह बनाकर देशभर में जिले का नाम रोशन कर दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले की छात्रा श्यामता सिंह ने राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी टीम में जगह बनाकर देशभर में जिले का नाम रोशन कर दिया है. श्यामता नैला बस्ती के वार्ड संख्या दो की रहने वाली है और दसवीं कक्षा में पढ़ती है.

श्यामता का चयन राजनांदगांव में होने वाले छत्तीसगढ़ हॉकी टीम के गठन के लिए ट्रायल मैच में हुआ था, ट्रायल मैच में बेहतर प्रदर्शन के बाद उसे राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता के लिए चयनित कर लिया गया, जिसके बाद श्यामता सिंह ने भोपाल में आयोजित राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर खूब तारीफ बटोरी.

श्यामता सेंटर हाफ की विशेषज्ञ खिलाड़ी है और इससे पहले भी तीन बार छत्तीसगढ़ हॉकी टीम का प्रतिधित्व कर चुकी है. भोपाल में राष्ट्रीय महिला हॉकी टीम में भाग लेने के बाद श्यामता काफी उत्साहित है. वह अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता और कोच को देती है.



श्यामता के मुताबिक, घरवालों के प्रोत्साहन के बाद ही उसने यह मुकाम हासिल किया है. वहीं, श्यामता के कोच भी श्यामता की इस उपलब्धि को लेकर काफी खुश हैं. श्यामता के कोच इस उपलब्धि का श्रेय श्यामता की कड़ी मेहनत और लगन को देते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज