जांजगीर में 222 KG गांजा के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, स्कॉर्पियो भी जब्त
Janjgir News in Hindi

जांजगीर में 222 KG गांजा के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, स्कॉर्पियो भी जब्त
जांजगीर में गांजा तस्कर गिरफतार (फोटो-प्रतीकात्मक)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर चांपा (Janjgir-Champa) जिले में गांजा तस्करी (Hemp Smuggling) करते दो आरोपियों को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार (Arrest) किया है.

  • Share this:
जांजगीर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर चांपा (Janjgir-Champa) जिले में गांजा तस्करी (Hemp Smuggling) करते दो आरोपियों को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार (Arrest) किया है. आरोपियों के कब्जे से 222 किलोग्राम गांजा समेत उपयोग में लाई गई स्कॉर्पियो कार भी जब्त की गई है. आरोपी ओडिशा (Odisha) से गांजा लेकर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में खपाने जा रहे थे. जांजगीर पुलिस को ओडिशा पासिंग नंबर की गाड़ियों से गांजा की तस्करी होने की शिकायत मिली थी. इसी के आधार पर नाकेबंदी कर कार्रवाई की गई, जिसमें आरोपियों को 222 किलोग्राम गांजे के साथ गिरफ्तार किया गया है.

जांजगीर पुलिस (Janjgir Police) को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बड़ी मात्रा में गांजा की तस्करी ​स्कॉर्पियो से की जा रही है. ओडिशा पासिंग गाड़ी से तस्करी की जा रही है. इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और ओडिशा पासिंग नम्बर की नंबर प्लेट लगाए स्कार्पियो वाहन को रोका और तलाशी ली तो पुलिस को वाहन के अन्दर 222 पैकेट में गांजा वाहन के अन्दर से मिला. जिसका बाजार मूल्य लगभग 13 लाख रुपये बताया जा रहा है.

फर्जी नंबर प्लेट लगाकर तस्करी
जांजगीर की एएसपी मधुलिका सिंह ने बताया कि आरोपियों द्वारा स्कार्पियो वाहन में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर तस्करी की जा रही थी. पामगढ़ पुलिस ने गांजा और स्कार्पियो वाहन दोनों को जब्त कर लिया है. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट कइ तहत कार्रवाई की गई है. पकड़े गए दोनों आरोपी मध्यप्रदेश के रहने वाले बताए जा रहे हैं. आरोपी अजय सिंह मध्यप्रदेश के अनूपपुर का रहने वाला है. वहीं दूसरा आरोपी शहबाज अहमद मध्यप्रदेश के बुढ़ार का निवासी है. पुलिस ने आरोपियों से तस्करी के दूसरे मामलों में भी पूछताछ की है.
ये भी पढ़ें:


छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव: यहां मां और बेटी के बीच ही चुनावी दंगल, किसको मिलेगी जीत? 

CAA बवाल: 'गांधी-नेहरू के सपनों को पूरा कर रही है मोदी सरकार, फिर विरोध क्यों?' 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading