Home /News /chhattisgarh /

strange incident in pirhid rahul sahu fell borewell air water came out of ground ajib video cgnt

जिस गांव में राहुल साहू बोरवेल में गिरा, वहां हुई अजीब घटना, अचानक जमीन से निकली हवा, पानी; देखें- Video

छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले का पिरहीद गांव एक बार फिर से चर्चाओं में है. राहुल साहू के बोरवेल में गिरने के बाद किये रेस्क्यू ऑपरेशन से चर्चा में आए इस गांव में अजीब घटना हुई है. एक किसान के खेत के बींचो-बीच अचानक ही तेज हवा जमीन से निकलने लगी.

अधिक पढ़ें ...

जांजगीर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चाम्पा जिले के मालखरौदा ब्लॉक के ग्राम पंचायत पिहरिद एक बार फिर चर्चा में है. इस गांव में एक अजीब घटना हुई. जमीन से अचानक ही हवा निकलने लगी. फिर कुछ देर बाद उस जगह से पानी निकलना भी शुरू हो गया. इस घटना को देखकर लोग हैरत में आ गए. बता दें कि ग्राम पंचायत पिहरीद वही गांव है, जहां इसी साल 10 जून को 10 वर्ष का मासूम राहुल साहू खेलते खेलते बोरवेल के गड्ढे में गिर गया था. इसके बाद एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और सेना की टीम ने 105 घंटे का सफल बोरवेल रेस्क्यू कर, राहुल साहू को सुरक्षित बाहर निकाला था. ये देश का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन था.

पिहरीद गांव में लक्ष्मी नारायण नामक किसान के खेत के बीचों-बीच बीते मंगलवार को जमीन से पानी निकलने लगा था और कुछ देर बाद तेज गति से हवा निकलने लगी. देखते ही देखते यह चर्चा पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई कि ग्राम पिहरीद में लक्ष्मी नारायण नामक किसान के खेत में अजीबोगरीब घटना हो रही है. घटना को देखने के लिए भारी भीड़ इकट्ठा हो गई थी. राहुल के सफल रेस्क्यू के बाद पिहरीद गांव सुर्खियों में बना हुआ है, और इस तरह की घटना को कुछ ग्रामीण चमत्कार मान रहे हैं. हालांकि जानकार इसे भूगर्भीय हलचल मान रहे हैं.

जिला प्रशासन की है नजर
मामले में जिला प्रशासन द्वारा घटना पर नज़र रखी जा रही है. प्रारम्भिक स्तर पर की गई जांच से स्पष्ट हुआ है कि गांव के ही एक कृषक लक्ष्मी नारायण द्वारा कुछ माह पूर्व बोर कराया गया था. पानी नहीं निकलने की वजह से उन्होंने बोर को मिट्टी से पाट दिया था. बारिश का समय होने से और मिट्टी धसने से बारिश का पानी पहले ऊपर की ओर बाहर निकल रहा था और हवा भी बाहर आ रही थी. यहां किसी प्रकार के गैस का रिसाव नहीं हो रही है. पीएचई के अधिकारियों द्वारा भी मौके का निरीक्षण किया गया है, उन्होंने घटना को सामान्य बताया है. फिलहाल कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देश पर वहां आसपास बेरिकेडिंग कर दी गई है. अधिकारियों को इस पर नजर बनाए रखने के आवश्यक निर्देश भी दिए गए हैं.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर