चखना दुकान की आड़ में बेच रहे थे नकली शराब, गिरफ्तार
Janjgir News in Hindi

चखना दुकान की आड़ में बेच रहे थे नकली शराब, गिरफ्तार
प्रतीकात्मक चित्र

छत्तीसगढ़ के जांजगीर में चखना दुकान की आड़ मे नकली शराब बनाकर बेचने वाले दो आरोपीयों को गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जांजगीर में चखना दुकान की आड़ मे नकली शराब बनाकर बेचने वाले दो आरोपीयों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों से 46 पाव नकली देशी शराब जब्त की गई है. आबकारी विभाग ने मामले में कार्रवाई की है. पकड़े गए दोनों आरोपियों के निशानदेही पर आबकारी विभाग ने एक कम्प्यूटर सेट, कलर प्रिन्टर, देशी शराब में लगाए जाने वाले आबकारी विभाग का नकली रेपर सहित एक बाइक जब्त किया है.

दरअसल जांजगीर चांपा जिले के अकलतरा थाना क्षेत्र में नकली शराब बेचने की शिकायत आबकारी विभाग को मिल रही थी. लगातार मिल रही शिकायतों पर विभाग के अधिकारीयों ने उस क्षेत्र में मुखबिर लगाकर रेकी कराई तो जानकारी मिली कि अकलतरा के वार्ड नंबर सात का रहने वाला जावेद खान, शिवरीनारायण रोड स्थित अपने खान बिरियानी सेंटर व चखना दुकान से नकली शराब बनाकर बेच रहा है.

मुखबिर से मिली सूचना पर आबकारी विभाग की टीम ने दबिश दी. जावेद ने चखना दुकान के ही एक कमरे में एक हाईटेक प्रयोगशाला बना डाली थी और अपने एक साथी सुदामा बिहारी के साथ मिलकर वहां कंप्यूटर की मदद से आबकारी विभाग का नकली लेवल बनाकर देशी प्लेन और देशी मशाला की खाली शीशी में नकली लेवल लगाता था.



आबकारी विभाग जांजगीर चांपा के सहायक आयुक्त प्रकाश पाल ने बताया कि आरोपी देशी शराब दुकान से शराब खरीदकर उसमें पानी मिलाकर 10 पाव को 20 पाव बनाकर बेचते थे. लिहाजा आबकारी विभाग की टीम ने जावेद के कब्जे से 46 पाव देशी शराब, एक कम्प्यूटर, कलर प्रिन्टर, आबकारी विभाग का नकली रेपर सहित एक बाइक जब्त कर लिया है. आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज