Home /News /chhattisgarh /

विद्युत विभाग के आॅपरेटर कर रहे हैं हड़ताल, ये है वजह

विद्युत विभाग के आॅपरेटर कर रहे हैं हड़ताल, ये है वजह

मीडिया से चर्चा करते हड़ताली.

मीडिया से चर्चा करते हड़ताली.

जांजगीर-चांपा जिले के विद्युत विभाग के आपरेटर पिछले 17 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे हैं. आॅपरेटर वेतन विसंगति सहित 10 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं.

    जांजगीर-चांपा जिले के विद्युत विभाग के आपरेटर पिछले 17 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे हैं. आॅपरेटर वेतन विसंगति सहित 10 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे हुए हैं. विद्युत विभाग के सभी आपरेटर रायपुर जिले के माँ हरिसिद्धी इन्फ्रा.प्रा.लि. के ठेकेदार के अधिनस्थ रहकर विद्युत विभाग में कार्य कर रहे हैं.

    हड़ताल पर बैठे ऑपरेटरों का कहना है कि रायपुर के मां हरिसिद्धी इन्फ्रा.प्रा.लि. ठेकेदार के द्वारा उन्हें पांच माह से वेतन नहीं दिया गया है. साथ ही दिवाली में भी बोनस दिए जाने की बात कही गई थी जो अभी तक उन्हें नहीं मिला है. इसके चलते कई प्रकार की आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

    इस समस्या को लेकर वह कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों एवं जिले के कलेक्टर को भी अवगत करा चुके हैं. मगर आज तक उनकी समस्या जस की तस बनी हुई है. जिले में कार्यरत सभी ऑपरेटर एकजुट होकर विद्युत विभाग के अधिक्षण यंत्री कार्यालय में ज्ञापन दिया है. उनका कहना है कि अगर जल्द ही उनकी मांग नहीं मानी जाएगी तो वह अधीक्षण यंत्री कार्यालय का घेराव कर वंही पर भूख हड़ताल करेंगे.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर