टैक्स जमा नहीं करने पर आयकर विभाग ने लिया ये बड़ा एक्शन
Janjgir News in Hindi

टैक्स जमा नहीं करने पर आयकर विभाग ने लिया ये बड़ा एक्शन
Demo Pic.

छत्तीसगढ़ के जांजगीर में एक क्रशर व्यवसायी की पत्नी को सम्पत्ति का कर नहीं चुकाना महंगा पड़ा. आयकर विभाग ने की सम्पत्ति की कुर्की करने की कार्रवाई की.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जांजगीर में एक क्रशर व्यवसायी की पत्नी को सम्पत्ति का कर नहीं चुकाना महंगा पड़ा. आयकर विभाग ने की सम्पत्ति की कुर्की करने की कार्रवाई की. जांजगीर के मित्तल क्रशर व्यवसायी महेंद्र मित्तल की पत्नी सावित्री मित्तल ने अपने नाम की सम्पत्ति का टैक्स लम्बे समय से नहीं चुकाया था. सावित्री को आयकर विभाग की पिछले तीन सालों लगातार नोटिस भेजने के बाद भी टैक्स जमा नहीं होने पर कार्रवाई की गई.

आयकर विभाग, बिलासपुर के अनिल कोकडे ने बताया कि बीते गुरुवार को आयकर विभाग बिलासपुर की टीम ने उनके आवास और दुकान में दबिश देकर सम्पत्ति कुर्की की कार्रवाई की. मकान और दुकान में आयकर विभाग ने कुर्की कार्रवाई की सूचना भी चस्पा किया है. इसके बाद अब आगे की कार्रवाई की जाएगी.

आयकर विभाग के अधिकारी का कहना है कि लगातार 3 साल से नोटिस भेजने के बाद भी टैक्स जमा नहीं करने पर सावित्री मित्तल की बकाया टैक्स 36 लाख रुपये था, जो ब्याज समेत बढ़कर लगभग 40 लाख तक पहुंच गया है. फिर भी टैक्स जमा नहीं किया जा रहा था. इसलिए ही कुर्की की कार्रवाई की गई.



ये भी पढ़ें: PULWAMA TERROR ATTACK: सेना पर कायराना हमले से जनता में आक्रोश 
ये भी पढ़ें: PULWAMA TERROR ATTACK: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा स्थगित 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज