• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • हाथी दांत की तस्करी करते 2 तस्कर गिरफ्तार, वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज

हाथी दांत की तस्करी करते 2 तस्कर गिरफ्तार, वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज

हाथी दांत की तस्करी करते 2 तस्कर गिरफ्तार

हाथी दांत की तस्करी करते 2 तस्कर गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में हाथी दांत की तस्करी करते हुए 2 तस्करों को चांपा पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में हाथी दांत की तस्करी करते हुए 2 तस्करों को चांपा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल, चांपा पुलिस को अपने मुखबिरों से सूचना मिली थी कि बाराद्वार निवासी रामअवतार साहू नामक एक युवक ने अपने पास हाथी के दांत रखे हैं और उसे बेचने की फिराक में घूम रहा है.

लिहाजा, मामले में सूचना मिलते ही चांपा पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने घेराबंदी कर 2 आरोपी को चांपा थाना क्षेत्र के एमबीपीएल रेस्ट हाउस के पास एक नग हाथी दांत के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस पूछताछ में पकड़े गए युवक रामअवतार साहू ने बताया कि ग्राम परसापाली निवासी मोहन पटेल के पास से वह हाथी के दांत लेकर आया था.

साथ ही इसे बेचने के लिए वह किसी ग्राहक की तलाश कर रहा था. वहीं पुलिस की पूछताछ में खुलासा होने के बाद चांपा पुलिस ने ग्राम परसापाली से मोहन पटेल के घर में दबिश देकर छापामार कार्रवाई की.

कार्रवाई के दौरान पुलिस को मोहन पटेल के घर से एक नग हाथी के दांत बरामद हुए. इसके बाद पुलिस ने अपनी कार्रवाई करते हुए आरोपी मोहन पटेल और रामअवतार साहू दोनों तस्करों से 2 हाथी दांत बरामद कर दोनों को मौके से गिरफ्तार कर लिया है.

चांपा एसडीओपी उदयन बेहार के मुताबिक जब्त किए गए हाथी के दांत की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 3 लाख रुपए है. फिलहाल, पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया है. इसके बाद दोनों आरोपियों को जेल में डाल दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज