जांजगीर में बिजली कर्मचारी बनकर लोगों से ठगी करने वाले दो युवक गिरफ्तार
Janjgir News in Hindi

जांजगीर में बिजली कर्मचारी बनकर लोगों से ठगी करने वाले दो युवक गिरफ्तार
जांजगीर में बिजली कर्मचारी बनकर लोगों से ठगी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

जांजगीर चांपा जिले में विद्युत विभाग का कर्मचारी बनकर धोखाधड़ी करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में विद्युत विभाग का कर्मचारी बनकर धोखाधड़ी करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों आरोपी बिजली बिल हाफ करने और नया मीटर लगाने के नाम पर ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों को ठगने का काम कर रहे थे. बता दें कि प्रेस वार्ता कर पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया है. मामले में जांजगीर एसडीओपी जितेंद्र चंद्राकर ने बताया कि ग्रामीणों से मिली शिकायत के बाद चांपा पुलिस ने विद्युत विभाग का कर्मचारी बनकर लोगों से धोखाधड़ी करने वाले दोनों आरोपियों को धर दबोच लिया.

एसडीओपी जितेंद्र चंद्राकर ने बताया कि चांपा थाना क्षेत्र के चरण नगर के रहने वाले रामरतन साहू ने चांपा थाने में बीते 12 जनवरी को एक शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में कहा था कि बीते 3 जनवरी को विद्युत विभाग का कर्मचारी बनकर दो लोग आए थे. इस दौरान उन्होंने सौभाग्य योजना के तहत बिजली बिल हाफ करने का झांसा देकर रामरतन साहू से करीब 14 हजार रुपए ले लिए थे. इसके अलावा आसपास के लोगों से भी नया विद्युत कनेक्शन दिलाने के नाम पर पैसे ऐंठ लिए थे.

पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि सक्ति थाना क्षेत्र के ग्राम डोंगिया का सुदर्शन राठौर और बाराद्वार थाना क्षेत्र के ग्राम खुटादहरा का राम मनोज पटेल इस क्षेत्र में घूम घूम कर इस तरह के काम को अंजाम दे रहा है. इसके बाद पुलिस ने दोनों को पकड़कर पूछताछ की, जिसमें उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया.



पुलिस ने आरोपियों के पास से विद्युत विभाग के फर्जी सील और फर्जी बिल बरामद किए हैं. जानकारी के मुताबिक आरोपी सुदर्शन राठौर पूर्व में भी विद्युत विभाग में करीब 6-8 माह बतौर इलेक्ट्रीशियन काम कर चुका था. इससे उसे विद्युत विभाग की कार्यप्रणाली की जानकारी थी. इसी का फायदा उठाकर उसने लोगों को बेवकूफ बनाना शुरू कर दिया था. फिलहाल, पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के सामने पेश किया है.
ये भी पढ़ें:- देशी शराब दुकान में चोरों का धावा, एक लाख रुपये किए पार

ये भी पढ़ें:- 11 महीने बाद पकड़ में आया छात्रा से छेड़खानी करने वाला आरोपी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज