सड़क-स्वास्थ्य की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का किया ऐलान
Janjgir News in Hindi

सड़क-स्वास्थ्य की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का किया ऐलान
सड़क-स्वास्थ्य की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का किया ऐलान

शक्ति विधानसभा क्षेत्र में ग्राम पंचायत रिस्दा के आश्रित ग्राम परसापाली के ग्रामीणों ने सड़क, स्वास्थ्य और पटवारी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार करने का निर्णय लिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में सड़क, स्वास्थ्य और पटवारी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने एकजुट होकर मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. गांव और घर के सामने ग्रामीणों ने पोस्टर लगाए हैं. उन पोस्टर्स के जरिए सड़क, स्वास्थ्य और पटवारी की व्यवस्था न कर पाने वाले नेता और अधिकारियों से गांव में प्रवेश न करने का निवेदन किया है.

जिले के शक्ति विधानसभा क्षेत्र में ग्राम पंचायत रिस्दा के आश्रित ग्राम परसापाली के ग्रामीणों ने सड़क, स्वास्थ्य और पटवारी की समस्या को लेकर मोर्चा खोल दिया है. गांव में बैठक कर ग्रामीणों ने आने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान न करने का निर्णय लिया है. ग्रामीणों का आरोप है कि लंबे समय से गांव में सड़क, स्वास्थ्य और पटवारी की समस्या से वे जूझ रहे हैं. इसके लिए बकायदा उन्होंने कई बार नेताओं और अधिकारियों को आवेदन भी दिए, लेकिन आज तक उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ.

लिहाजा, इससे परेशान होकर ग्रामीणों ने आने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. साथ ही पूरे गांव में ग्रामीणों ने सड़क, स्वास्थ्य और पटवारी की व्यवस्था न कर पाने वाले नेतागण और अधिकारियों के गांव में प्रवेश करने पर रोक लगा दिया है.



 
मामले में जिले एडिशनल कलेक्टर डी. के. सिंह का कहना है कि मतदान बहिष्कार करना कोई विकल्प नहीं है. ग्रामीणों को अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिए. ग्रामीणों की जो भी समस्या है उसके लिए चांपा एसडीएम को जांच के लिए निर्देशित किया गया है. साथ ही अगर उनकी समस्याएं जायज होंगी तो उन पर जरूर विचार किया जाएगा.

वहीं कृषि उपज मंडी के सदस्य मंगतू राम शर्मा का भी यही कहना है कि ग्रामीण लंबे समय से मांग कर रहे हैं. उनकी समस्याएं और मांगें जायज हैं. इसके लिए उन्होंने भी कई बार संबंधित अधिकारियों को आवेदन किया है, लेकिन समस्याओं का निदान नहीं हुआ.

 

 

ये भी पढ़ें:- आचार संहिता के उल्‍लंघन पर BJP सांसद सहित 3 नेताओं को कारण बताओ नोटिस

72 सीटों पर कांग्रेस जल्द कर सकती है प्रत्याशियों का ऐलान, देखिए संभावित नाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज