महिला पुलिस आरक्षक ने फांसी लगाई, 8 साल पहले की थी लव मैरिज

News18 Chhattisgarh
Updated: September 4, 2019, 12:38 PM IST
महिला पुलिस आरक्षक ने फांसी लगाई, 8 साल पहले की थी लव मैरिज
महिला पुलिस कॉन्टेबल ने लगाई फांसी (सांकेतिक तस्वीर)

रानू पिछले कुछ समय से परेशान थी, लेकिन वह आत्महत्या जैसा कदम उठा लेगी इसकी किसी को कल्पना भी नहीं थी. रानू के 6 साल और डेढ़ साल के दो बेटे भी हैं.

  • Share this:
जांजगीर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर (Janjgir) में एक महिला पुलिस आरक्षक (Female police constable) ने फांसी लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. महिला कॉन्सटेबल का नाम रानू धुर्वे है. रानू जांजगीर के सारागांव थाने में पदस्थ थी. रानू ने 8 साल पहले लव मैरिज (love marriage) की थी. उसका पति सनी जोशी भी छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) में बतौर आरक्षक तैनात है और फिलहाल उसकी पोस्टिंग डायल 112 में है. सनी और रानू के दो बेटे हैं. बड़ा बेटा 6 साल का है जबकि छोटे बेटे की उम्र अभी केवल डेढ़ साल की है.

रानू ने आत्महत्या जैसे कदम क्यों उठाया इस संबंध में अब तक कोई खुलासा नहीं हो सका है. मंगलवार को रानू धुर्वे रोजाना की तरह थाने में ड्यूटी पर थी. 12 बजे के आस-पास उसे कोई फोन आया और वह थाने से घर चली गई. इसके बाद रानू थाने नहीं लौटी. रानू का पति जब अपनी ड्यूटी खत्म करने के बाद घर पहुंचा तो उसने रानू को फंदे पर झूलता पाया.

महिला पुलिस आरक्षक, फांसी लगाकर खुदकुशी, लव मैरिज, शव का पोस्टमार्टम, मानसिक तनाव, Female police constable, suicide by hanging, love marriage, post mortem of dead body, mental stress
रानू अपने पीछे 6 साल और डेढ़ साल के दो बेटे भी छोड़ गई हैं (सांकेतिक तस्वीर)


रानू पिछले कुछ समय से चल रही थी परेशान

आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई. महिला आरक्षक की खुदकुशी की सूचना पाकर एएसपी मधुलिका सिंह भी सारागांव पहुंची. उन्होंने रानू की मां को घटना की जानकारी दी और प्रारंभिक पूछताछ भी की. पुलिस ने इस संबंध में रानू से परिचितों, पड़ोसियों व जान पहचान के लोगों से भी चर्चा की है. बातचीत से इतना पता चला है कि रानू पिछले कुछ समय से परेशान थी, लेकिन वह आत्महत्या जैसा कदम उठा लेगी इसकी किसी को कल्पना भी नहीं थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच शुरु कर दी है.

ये भी पढ़ें- धोखाधड़ी का वो मामला, जिसमें गिरफ्तार हुए पूर्व सीएम अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी

ये भी पढ़ें-  दुर्ग: पुलिस ने किन्नरों के ठिकानों पर दी दबिश, दो बच्चियों को छुड़वाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जांजगीर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 9:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...