VIDEO: एनकेएच हॉस्पिटल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप
Janjgir News in Hindi

जांजगीर चांपा जिले में पीड़ित परिजनों और आक्रोशित लोगों ने एनकेएच हॉस्पिटल के सामने शव रखकर जमकर बवाल काटा.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में एनकेएच हॉस्पिटल के डॉक्टर पर लापरवाही बरतते हुए गलत इलाज करने का आरोप लगाया गया है. इस दौरान पीड़ित परिजनों और आक्रोशित लोगों ने हॉस्पिटल के सामने शव रखकर जमकर बवाल काटा. दोषी डॉक्टर के खिलाफ परिजनों ने कड़ी कार्रवाई की मांग की है. दरअसल, जांजगीर चांपा जिले के ग्राम कचंदा निवासी रामकृष्ण करियारे को पेट में दर्द की शिकायत होने पर बीते 3 जून 2018 को परिजनों ने एनकेएच हॉस्पिटल में भर्ती कराया था.

डॉक्टरों ने रामकृष्ण करियारे के पेट की अंतड़ी में प्रॉब्लम की बात कहते हुए उसका ऑपरेशन कर दिया. ऑपरेशन के 8 घंटे बाद डॉक्टरों ने परिजनों को बताया कि अंतड़ी में प्रॉब्लम नहीं है. पेट के अग्नाशय में कोई दाग था, जिसे उन्होंने साफ कर दिया है. इतना ही नहीं डॉक्टरों ने प्रिंट मीडिया में इसका प्रचार करवाया था कि एनकेएच हॉस्पिटल में अग्नाशय का सफल ऑपरेशन किया गया है, लेकिन ऑपरेशन के 10 दिन बाद रामकृष्ण करियारे की तबीयत अचानक बिगड़ गई.

डॉक्टर ने रायपुर हॉस्पिटल ले जाने की बात कह मरीज को रेफर कर दिया. इसके बाद परिजनों ने उसे रायपुर के हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान पीड़ित की मौत हो गई. इसी क्रम में बीते बुधवार को रायपुर से मरीज का शव लेकर चांपा पहुंचे परिजनों ने एनकेएच हॉस्पिटल के सामने शव रख कर जमकर प्रदर्शन किया.



अचानक हुए इस प्रदर्शन से अस्पताल प्रबंधन सकते में आ गया. मौके पर पहुंचे चांपा एसडीएम युगल किशोर उर्वशा ने मरीज के परिजनों को आश्वासन दिया कि रायपुर के हॉस्पिटल से रिपोर्ट मंगाकर चांपा पुलिस विभाग के एसडीओपी स्तर के अधिकारी से जांच करवाएगी. इस आश्वासन के बाद परिजनों का गुस्सा शांत हुआ.
 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज