लाइव टीवी

जशपुर में लॉकडाउन के दौरान संरक्षित पक्षियों का शिकार करने वाले 5 पकड़ाए
Jashpur News in Hindi

Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: April 1, 2020, 5:21 PM IST
जशपुर में लॉकडाउन के दौरान संरक्षित पक्षियों का शिकार करने वाले 5 पकड़ाए
जशपुर में पुलिस ने शिकारियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

छत्तीसगढ़ के जशपुरनगर में कोरोना को पराजित करने के लिए लागू किये गए लॉकडाउन के बीच लोग शिकार करने भी घर से बाहर निकल रहे हैं.

  • Share this:
जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुरनगर में कोरोना को पराजित करने के लिए लागू किये गए लॉकडाउन के बीच लोग शिकार करने भी घर से बाहर निकल रहे हैं. वन विभाग ने पक्षियों के शिकार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एयर गन सहित ऐसे ही पांच आरोपियों को पकड़ा है. पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनमें से एक नाबालिग भी शामिल है. वन विभाग आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी कर रहा है.

जशपुर के डीएफओ एसके जाधव ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि नीम गांव डेम में कुछ लोग पक्षियों का शिकार कर पका कर खा रहे हैं. सूचना पर कार्रवाई करते हुए वन विभाग की टीम ने एक निजी वाहन की मदद से नीमगांव डेम की घेरा बन्दी की. पिकनिक मनाने में मस्त इन शिकारियों को को इसकी भनक भी नहीं लग पाई और वे वन विभाग के फंदे में फंस गए.

कोतवाली थाने में सौंपा मामला
डीएफओ जाधव ने बताया कि आरोपियों के पास से पुलिस ने एक हाईटेक एयर गन जब्त किया है. पकड़े गए आरोपियों में मोजज्मिल अंसारी पिता नूर मोहम्मद, मुनाजिर अंसारी पिता नूर मोहम्मद अंसारी, शाहजहां आलम पिता फिरोज, मसरूर आलम पिता यूनुस आलम शामिल हैं. ये सभी कोतवाली थाना क्षेत्र के तेली टोली के निवासी हैं. इनका मामला पुलिस को सौंपने की तैयारी की जा रही है. इससे पहले वनविभाग इनसे पूछताछ कर शिकार के दूसरे मामलों में भी पता लगाने की कोशिश कर रहा है.



ये भी पढ़ें:


लॉकडाउन में 750 KM पैदल चलकर लखनऊ से मुंगेली पहुंचे 2 मजदूर, स्कूल में किए गए आइसोलेट

सुकमा में लॉकडाउन में घरों में थे लोग, तूफान आया और उजड़ गया 49 परिवारों का आशियाना 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जशपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 5:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading