लाइव टीवी

जशपुर में बढ़ा डेंगू का कहर, मिले 8 पॉजिटिव मरीज, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: October 17, 2019, 12:56 PM IST
जशपुर में बढ़ा डेंगू का कहर, मिले 8 पॉजिटिव मरीज, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप
पटना में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में डेंगू के मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है.

मरीजों का आरोप है कि पत्थलगांव अस्पताल में डेंगू का सही इलाज नहीं मिल पा रहा है. इस कारण मजबूरी में निजी अस्पतालों में इलाज कराना पड़ रहा है.

  • Share this:
जशपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) का जशपुर (Jashpur) जिला डेंगू की चपेट में है. जिले का पत्थलगांव क्षेत्र इससे ज्यादा प्रभावित है. फिलहाल अब तक जिले में 8 मरीजों में डेंगू (Dengue) की पुष्टि हो चुकी है. मिली जानकारी के मुताबिक डेंगू की रोकथाम में स्वास्थ्य विभाग लापरवाह नजर आ रहा है. मरीजों का आरोप है कि पत्थलगांव अस्पताल में डेंगू का सही इलाज नहीं मिल पा रहा है. इस वजह से लोग मजबूरी में निजी अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं.

बढ़ रही मरीजों की संख्या

मिली जानकारी के मुताबिक मौसम में बदलाव की होने की वजह से डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. पिछले एक महीने के अन्तराल में ही पत्थलगांव सिविल अस्पताल के वार्ड में डेंगू के आधा दर्जन  से ज्यादा मरीज भर्ती हुए है. इसने में 6 मरीज लुड़ेग क्षेत्र के ही है. बताया जा रहा है कि इस सभी का इलाज पहले पत्थलगांव में किया गया, फिर बाद में सभी को जशपुर रेफर कर दिया गया है. मच्छरों के प्रकोप से डेंगू की चपेट में आए लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है.

लुड़ेग के दो मरीज आईसीयू में भर्ती

बता दें कि पिछले दिनों ही लुड़ेग के युवा व्यवसायी को सिविल अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया है. इसके अलवा लुड़ेग से ही डेंगू से पीड़ित पांच मरीजों में डेंगू के लक्षण मिलने के बाद उनको बाहर भेजा जा चुका है. इनमें से कुछ ठीक हो चुके हैं. लुड़ेग डेंगू प्रभावित क्षेत्र है, रोज यहां इस बीमारी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. माना जा रहा है की लुड़ेग पूरा क्षेत्र डेंगू की चपेट में आ गया है. हर मोहल्ले में कोई न कोई मरीज रोजाना मिल रहा है. वहीं पत्थलगांव के प्रभारी बीएमओ डॉ. पी. सुथार का कहना है कि फॉगिंग करने की सलाह विभाग द्वारा दी गई है. मच्छर से बचाव के उपाय लोगों को बताए गए हैं.

ये भी पढ़ें: 

 कमीशनखोरी से कमाए के पैसों पर गरज रहे हैं रमन सिंह: सीएम भूपेश बघेल
Loading...

100 सालों में भी पूरा नहीं होगा कांग्रेस का मुझे जेल भेजने का सपना: डॉ. रमन सिंह

बीमार बच्चे को टीटी ने ट्रेन से उतारा, मां के सामने तोड़ा दम, मदद के बजाए GRP बनाती रही पंचनामा!  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जशपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 12:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...