VIDEO: बेजा कब्जाधारियों पर प्रशासन का आक्रमक रुख
Jashpur News in Hindi

जशपुर जिले के पत्थलगांव में बेजा कब्जाधारियों पर प्रशासन ने आक्रमक तेवर दिखाते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू दी है. शहर में ट्रैफिक क्लियर करने के लिए प्रशासन की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में जशपुर जिले के पत्थलगांव में बेजा कब्जाधारियों पर प्रशासन ने आक्रमक तेवर दिखाते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू दी है. इसी क्रम में पुलिस के साथ नगर पंचायत की टीम ने संयुक्त रूप से बस स्टैंड से कब्जा हटाने की कार्रवाई शुरू की है. दरअसल, 10 दिन के अंदर पत्थलगांव के हृदय स्थल पर दो लोगों की सड़क दुर्घटना में मौत होने के बाद स्थानीय प्रशासन और पुलिस प्रशासन सतर्क हो गई है.

आपको बता दें कि बीते दिनों हुई सड़क दुर्घटनाओं को लेकर स्थानीय प्रशासन और पुलिस प्रशासन पर लचर यातायात व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े होने लगे थे. स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया था कि सड़क किनारे बेजा कब्जाधारियों का कब्जा बढ़ने के कारण सड़क दुर्घटनाएं बढ़ने लगी हैं. साथ ही बस स्टैंड में भी अवैध कब्जा होने को लेकर स्थानीय प्रशासन को लगातार शिकायतें मिल रहीं थीं, जिसके बाद स्थानीय प्रशासन बेजा कब्जा को तोड़ने में जुट गया है. हालांकि इससे पहले कुछ कब्जाधारियों को कब्जा हटाने को लेकर नोटिस भी भेजा गया था, लेकिन नोटिस उन्होंने कब्जा नहीं हटाया. इसके बाद प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाते हुए कब्जा हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है.

मामले में एसडीओपी तस्लीम आरिफ का कहना है कि वैसे कब्जा को हटाने की कार्रवाई की गई है, जिससे ट्रैफिक व्यवस्था में परेशानी हो रही थी. साथ ही सड़क किनारे ठेले दुकान की संख्या बढ़ने लगी थी, जिससे पार्किंग की व्यवस्था नहीं बन पा रही थी. इसलिए पार्किंग व्यपस्था को दुरुस्त करने के लिए अभी फिलहाल इन्हीं लोगों पर कार्रवाई की गई है. हालांकि लोगों को दो दिन पहले ही खाली करने का नोटिस भेजा गया था, लेकिन अब तक जगह खाली न किए जाने पर कार्रवाई की है. उन्होंने कहा कि ये कार्रवाई रायगढ़-अंबिकापुर-जशपुर रोड पर लगने वाली मार्केट पर कार्रवाई की गई है. ताकि उन सड़कों पर ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न न हो.



वहीं स्थानीय लोगों ने भी प्रशासन की इस कार्रवाई का समर्थन किया है. उनका कहना है कि इससे उन्हें जाम की समस्या से निजात तो मिलेगी ही साथ ही सड़क दुर्घटनाओं में कमी भी आएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading