लाइव टीवी

शराबी टीचर छात्राओं से करता था अश्लील बातें, शिकायत के बाद हुआ निलंबित

Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: December 11, 2019, 11:27 AM IST
शराबी टीचर छात्राओं से करता था अश्लील बातें, शिकायत के बाद हुआ निलंबित
छात्राओं की शिकायत के बाद आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. (Demo Pic)

छात्राओं की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए शिक्षा विभाग ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है. साथ ही विभागीय जांच के बाद बर्खास्त करने के साथ एफआईआर दर्ज करवाने की बात भी कर रहे हैं.

  • Share this:
जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में छात्राओं से छेड़छाड़ और अभद्रता का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा. ऐसा ही एक मामला जिले के एक और सरकारी स्कूल से निकल कर आया है. जानकारी के मुताबिक स्कूल की छात्राओं ने एक शिक्षक पर भरे बाजार आपत्तिजनक बातें करने का आरोप लगाते हुए उसकी शिकायत की है. छात्राओं की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए शिक्षा विभाग ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है. साथ ही विभागीय जांच के बाद बर्खास्त करने के साथ एफआईआर दर्ज करवाने की बात भी कर रहे हैं.

छात्राओं से करता था आपत्तिजनक बातें

मामला जिले के दुलदुला जनपद के एक हायर सेकेण्ड्री स्कूल का बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक इस स्कूल की कक्षा 10वीं की दो छात्राओं ने स्कूल के प्राचार्य पीआर बघेल से शिक्षक कुबेर चरण बड़ाईक की शिकायत करते हुए बताया कि शिक्षक अक्सर शराब के नशे में धुत्त होकर क्लास रूम में आते हैं और पढ़ाने के बजाय अनर्गल बातें करते रहते हैं. छात्राओं का आरोप है कि शिक्षक ने बाजार में उनका रास्ता रोक लिया और उनसे आपत्तिजनक बातें करने लगा. शिक्षक के इस हरकत के बाद छात्राओं ने उसकी शिकायत की. शिकायत मिलने के बाद प्राचार्य ने बीईओ और डीईओ को मामले की जानकारी दी थी.

हुई कार्रवाई

वहीं मामले में जिला शिक्षा अधिकारी एन कुजूर का कहना है कि छात्राओं की शिकायत पर मामले की जांच कर रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को प्रेषित किया गया था। रिपोर्ट के आधार पर शिक्षक कुबेर चरण बेहरा को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही संबंधित शिक्षक के विरूद्व विभागिय जांच की जाएगी। इस जांच के रिपोर्ट में शिकायत की पुष्टि होने पर संबंधित शिक्षक के खिलाफ ना केवल आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया जाएगा,अपितु बर्खास्तगी की कार्रवाई भी की जाएगी।

ये भी पढ़ें: 

 नागरिकता संशोधन बिल पर CM भूपेश बघेल ने कहा, बंटवारे के अलावा बीजेपी ने किया ही क्या है? चाकू मारकर रायगढ़ की दो युवतियों की हत्या, CCTV फुटेज में दिखे आरोपी, जांच शुरू 

2 हजार बागी कार्यकर्ताओं को कांग्रेस ने जारी किया नोटिस, जवाब नहीं देने पर होंगे निलंबित!  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जशपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 11:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर