लाइव टीवी

भाई से नाराज होकर घर से निकली युवती से गैंगरेप, पंचायत ने पीड़िता पर ही लगाया जुर्माना

निलेश त्रिपाठी | News18 Chhattisgarh
Updated: November 17, 2019, 1:38 PM IST
भाई से नाराज होकर घर से निकली युवती से गैंगरेप, पंचायत ने पीड़िता पर ही लगाया जुर्माना
पीड़िता का आरोप है कि रेप की शिकायत पुलिस से करने पर उसके खिलाफ जुर्माना पंचायत ने एक सभा कर लगाया है. (सांकेतिक फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर नगर (Jashpur) में गैंग रेप (Gang Rape) पीड़िता के खिलाफ खाप पंचायत द्वारा सजा (Penalty) देने का आरोप लगा है.

  • Share this:
जशपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर नगर (Jashpur) में गैंगरेप (Gang Rape) पीड़िता पर पंचायत द्वारा जुर्माना (Penalty) लगाने का मामला सामने आया है. पीड़िता ने पंचायत पर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाने का आरोप लगाया है. पीड़िता का आरोप है कि रेप की शिकायत पुलिस (Police) से करने पर उसके खिलाफ यह कदम उठाया गया. पंचायत ने मामले में आरोपित दो युवकों पर भी 5-5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. पुलिस ने मामले में आरोपित युवकों को गिरफ्तार कर लिया है.

गैंगरेप पीड़िता (Victim) ने मीडिया को बताया कि गांव में खाप पंचायत की तर्ज पर सभा का आयोजन कर दबंगों ने उसपर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया. इतना ही नहीं गांव की बदनामी की दुहाई देते हुए पुलिस में शिकायत न करने का दबाव भी उसपर बनाया गया. हालांकि, उसने कोतवाली थाने में मामले की शिकायत कर दी है. पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया है.

भाई से विवाद के बाद वारदात
कोतवाली थाना में दर्ज शिकायत के मुताबिक, क्षेत्र की 23 वर्षीय युवती का बीते 2 नवंबर को घर में उसके भाई से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. विवाद के बाद वह अपने घर से निकल कर पास की ही एक बस्ती में चली गई. इसी दौरान वहां रहने वाले आरोपी संदीप और कृष्णा ने सीमेंट ढोने के बहाने उसके रिश्तेदार के घर से बुला कर ले गए और उसके साथ सामूहिक दुष्‍कर्म किया. वारदात के बाद दोनों ने मामले की जानकारी किसी को न देने की धमकी देते हुए उसे छोड़ दिया.

सभा कर लगाया जुर्माना
पीड़ि‍ता ने बताया कि 14 नवंबर को उसके गांव में इस मामले को लेकर एक बैठक हुई थी, जिसमें उसे आरोपियों के साथ ग्रामीणों के सामने खड़ा करके मामले की जानकारी ली गई. इसी दौरान उसपर जुर्माना लगाया गया.

आरोपी गिरफ्तार
Loading...

कोतवाली थाना प्रभारी लक्ष्मण ध्रुवे ने बताया कि युवती की शिकायत पर पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को 16 नवंबर की शाम को ही गिरफ्तार कर लिया. दोनों के खिलाफ धारा 376 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि पंचायत द्वारा पीड़िता पर जुर्माना लगाने की लिखित शिकायत नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में अवैध धान ट्रांसपोर्टिंग के 190 प्रकरण दर्ज, 19 हजार 33 क्विंटल धान जब्त 

ये भी पढ़ें: धान पर घमासान: कांग्रेस ने बीजेपी से पूछे 5 सवाल, पूर्व सीएम डॉ. रमन ने दिया यह जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जशपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 1:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...