• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • स्व सहायता समूह की महिलाओं से BEO ने मांगी रिश्वत, शिकायत के बाद मंत्री ने कही ये बात

स्व सहायता समूह की महिलाओं से BEO ने मांगी रिश्वत, शिकायत के बाद मंत्री ने कही ये बात

महिलाओं का आरोप है कि बीईओ भोजन की राशि के भुगतान के लिए 10 प्रतिशत राशि की मांग करते है.

महिलाओं का आरोप है कि बीईओ भोजन की राशि के भुगतान के लिए 10 प्रतिशत राशि की मांग करते है.

फिलहाल प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत से जिले की स्व सहायता समूहों की महिलाओं ने मिलकर बगीचा बीईओ द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत की है. महिलाओ ने प्रभारी मंत्री से बीईओ के खिलाफ कड़ी कारवाई की मांग की है. फिलहाल प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

ये है पूरा मामला

प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत से मिलकर बगीचा विकासखण्ड के स्कूलों में मध्यान्ह भोजन सप्लाई करने वाली स्व सहायता समूहों की महिलाओं ने बगीचा बीईओ को हटाने की मांग की. महिलाओं का आरोप है कि बीईओ मनीराम यादव मध्यान्ह भोजन की राशि के भुगतान के लिए 10 प्रतिशत राशि की मांग करते है. जब भी स्व सहायता समूहों की महिलाएं मध्यान्ह भोजन के चावल का कूपन लेने बीईओ कार्यालय जाती हैं तो उन्हे दुर्व्यहार कर भगा दिया जाता है.

chhattisgarh, jashpur, bribe, bribe from officer, officer asking bribe, bribe from woman workers, छत्तीसगढ़, रिश्वत, महिलाओं से रिश्वत, अफसर ने मांगी रिश्वत, काम के एवज में रिश्वत
महिलाओं का आरोप है कि बीईओ भोजन की राशि के भुगतान के लिए 10 प्रतिशत राशि की मांग करते है.


महिलाओं ने लगाया ये आरोप

महिलाओ का आरोप है कि अगर कोई भी स्व सहायता समूह की महिलाएं बीईओ के खिलाफ शिकायत करने की बात कहती है तो उनको मध्यान्ह भोजन का अनुबंध समाप्त करने की धमकी भी बीईओ द्वारा दी जाती है. इसके अलावा महिलाओं का कहना है कि बीईओ द्वारा प्रताड़ित करने के उद्देश्य से लगातार मीनू बढ़ाया जा रहा है, लेकिन उसकी राशि नहीं बढ़ाई जा रही. महिलाओं ने बीईओ को जल्द हटाने की मांग की है तो वहीं प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है.

ये भी पढ़ें: 

एग्जाम क्लीयर करने के बावजूद नहीं मिला PSC कैंडिडेट को पद, हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

 राजस्व के मोह में फंसी सरकार, वादे के बावजूद नहीं हो रही छत्तीसगढ़ में शराबबंदी

 

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज