• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • भाजपा के नेता पर लगा गरीबों की राशन किट में हेराफेरी का आरोप, दर्ज हुई एफआईआर

भाजपा के नेता पर लगा गरीबों की राशन किट में हेराफेरी का आरोप, दर्ज हुई एफआईआर

जसुपर में गरीबों के लिए आए राशन पैकेट में हेराफेरी के मामले का खुलाया हुआ है. (फाइल फोटो)

जसुपर में गरीबों के लिए आए राशन पैकेट में हेराफेरी के मामले का खुलाया हुआ है. (फाइल फोटो)

प्रशासन (Administration) की तरफ से मूल्‍य नियंत्रक एवं कालाबाजारी नोडल अधिकारी अरविंद प्रताप (Arvind Pratap) ने विजय फुलेरा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है.

  • Share this:
    जसपुर. लॉकडाउन (Lockdown)के दौरान कोई भूखा न रह जाए, इसलिए सरकार की तरफ से लगातार राशन एवं खाद्य सामग्री भेजी जा रही है. यह राशन एवं खानपान से जुडा सामान असल जरूरतमंद तक पहुंचे, इसे पहले बिचौलिए गरीबों के खाने और राशन पर भी हाथ साफ कर देते हैं. एक ऐसा ही मामला जसपुर से आया है, जहां एक भाजपा नेता पर गरीबों के लिए आई राशन किट में हेराफेरी करने का आरोप लगा है. वहीं, प्रशासन ने राशन किट में घोटाले को लेकर भाजपा नेता के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है.

    जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला भाजपा के यूएसनगर जिला कोषाध्‍यक्ष विजय फुटेला से जुड़ा हुआ है. दरअसल, असंगठित मजदूर एवं बिना राशन कार्ड वाले लोगों को सीएम राहत किट के जरिए जिला प्रशासन राशन उपलब्‍ध करा रहा है. इस किट को बांटने का ठेका रुद्रपुर की सागर ट्रेडिंग कंपनी को दिया गया है. इस कंपनी के भी मालिक विजय फुलेरा ही है. इधर,राशन किट को लेकर स्‍थानीय प्रशाासन को लगातार हेराफेरी की शिकायतें मिली रहीं थीं. इन्‍हीं शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए स्‍थानीय एसडीएम ने एक जांच टीम का गठन कर दिया.

    राशन के किट में निर्धारित भार से कम मिला सामान
    इसी बीच, पता चला कि विजय फुलेरा राहत सामग्री के 900 किट लेकर जसपुर आने वाला है. सूचना के आधार पर पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली. जैसे ही विजय फुलेरा का ट्रक जसपुर पहुंचा, स्‍थानीय प्रशासन ने उसे अपने कब्‍जे में ले लिया. जांच में पाया कि कि किट में मौजूद आटा, चालव, चना दाल तय मात्रा से कम है. इसके बाद, प्रशासन की तरफ से मूल्‍य नियंत्रक एवं कालाबाजारी नोडल अधिकारी अरविंद प्रताप ने विजय फुलेरा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है. वहीं, विजय फुलेरा ने अपने पक्ष में कहा है कि सप्‍लाई में लेबल की गलती की वजह से गड़बड़ हुई है.

    ये भी पढ़ें:
    छत्तीसगढ़: बस्तर में सुरक्षा बल के जवानों की 'पैनिक फायरिंग' में मारे जा रहे आदिवासी?

    COVID-19: सड़कों पर ड्यूटी कर रहीं 7 महीने की गर्भवती पुलिस अफसर, खुद को नहीं मानतीं कोरोना वॉरियर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज