पत्थलगड़ी के विरोध में भाजपा करेगी सद्भावना यात्रा, शामिल होंगे ये नेता
Jashpur News in Hindi

पत्थलगड़ी के विरोध में भाजपा करेगी सद्भावना यात्रा, शामिल होंगे ये नेता
सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ के जशपुर में विवादों का केंद्र बना पत्थलगड़ी अभियान के विरोध में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता मोर्चा संभालेंगे.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जशपुर में विवादों का केंद्र बना पत्थलगड़ी अभियान के विरोध में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता मोर्चा संभालेंगे. इसके तहत बगीचा तहसील के कलिया से बछराव तक सद्भावना पद यात्रा की जाएगी. इस पद यात्रा का नेतृत्व केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री विष्णुदेव साय और प्रबलप्रताप सिंह जूदेव करेंगे.

इन दिग्गज नेताओं के साथ जिले के तीन विधायक और सांसद रणविजय सिंह जूदेव भी इस पद यात्रा में शामिल होंगे. 22 अप्रैल को कलिया, बुटूंगा और बछरांव में सर्वआदिवासी समाज ने पत्थलगड़ी अभियान चलाया था.

इस अभियान में समाज ने संविधान की छठवीं अनुसूची का हवाला देते हुए क्षेत्र में अपना कानून लागू करने और बाहरी लोगों का हस्तक्षेप बंद करने की घोषणा कर दी थी. इसके विरोध में प्रबलप्रताप खुल कर सामने आ चुके हैं. उन्होंने इस अभियान को सीधे ईसाई मिशनरी और धर्मांतरण से जोड़ते हुए अभियान को बंद करने की चेतवानी दी है.



सोशल मीडिया में प्रबलप्रताप के एक पोस्ट से विवाद की स्थिति भी बनी है, हालांकि अब तक उन्होंने इस संबंध में अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है. अब पत्थलगड़ी अभियान के विरोध में बछरांव में 28 अप्रैल को विशाल सद्भावना रैली निकाली जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज