• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • सरकारी ट्रेनिंग सेंटर में 1 दिव्यांग लड़की से रेप, 5 से छेड़छाड़, CM भूपेश बोले- घटना दुखद

सरकारी ट्रेनिंग सेंटर में 1 दिव्यांग लड़की से रेप, 5 से छेड़छाड़, CM भूपेश बोले- घटना दुखद

सीएम भूपेश बघेल ने जशपुर की घटना पर चिंता जताई है.

सीएम भूपेश बघेल ने जशपुर की घटना पर चिंता जताई है.

Jashpur Crime News: जशपुर (Jashpur) में एक दिव्यांग बच्ची से रेप (Rape) व 5 से छेड़छाड़ मामले में बीजेपी (BJP) ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. केन्द्रीय बाल संरक्षण आयोग ने भी मामले को संज्ञान में लिया है.

  • Share this:

जशपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिले के एक सारकारी दिव्यांग प्रशिक्षण केंद्र में दिव्यांग नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म (Rape) एवं छेड़छाड़ का केस दर्ज किया गया है. मामले में पुलिस (Police) ने आरोपी दोनों कर्मचारियों को गिरफ्तार (Arrest) कर जेल (Jail) भेज दिया है. आरोपियों ने एक नाबालिग दिव्यांग लड़की (Divyang Girl) से रेप किया, जबकि पांच अन्य के साथ छेड़छाड़ की. अब यह मामला तूल पकड़ने लगा है. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने दिव्यांग केंद्र पहुंचकर हालातों का जायजा लिया और फिर राजीव गांधी शिक्षा मिशन के अधिकारियों पर गम्भीर आरोप लगाए. इस घटना को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने चिंता जताई है.

भूपेश बघेल ने कहा कि ‘घटना दु:खद है. मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है. इस प्रकार की घटना दोबारा न हो, हमारी यही कोशिश रहेगी.’ बता दें कि जशपुर जिला मुख्यालय में स्थित दिव्यांग प्रशिक्षण केंद्र में वहीं के दो कर्मचारियों के द्वारा एक दिव्यांग बच्ची से दुष्कर्म व अन्य से छेड़छाड़ एवं मारपीट का आरोप लगा है. मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. रेप की वारदात को आरोपी चौकीदार नरेन्द्र राम भगत ने अंजाम दिया. जबिक छेड़छाड़ का जुर्म करने का आरोप नरेन्द्र व केयर टेकर राजेश चौहान पर संयुक्त रूप से लगा है. मामले में केन्द्रीय बाल संरक्षण आयोग ने भी संज्ञान लिया है. आयोग द्वारा इस संबंध में एक पत्र जारी किया गया है.

अधीक्षक को कलेक्टर ने किया सस्पेंड
घटना के बाद राजीव गांधी शिक्षा मिशन के अधिकारी और कर्मचारियों पर लगातार गम्भीर आरोप लग रहे हैं. घटना की जानकारी अधिकारियों को लगने के बाद भी थाने में शिकायत नहीं करने पर प्रशिक्षण केंद्र के अधीक्षक और राजीव गांधी शिक्षा मिशन के डीएमसी विनोद पैंकरा पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं. क्योंकि दिव्यांग बच्चियों से अमानवीयता की घटना के बारे में जानकारी होने के बाद भी अधीक्षक और डीएमसी के द्वारा ना ही थाने में शिकायत की गई और ना ही मामले की सूचना जिले के बड़े अधिकारियों को दी गई. इस मामले में अधीक्षक संजय राम और डीएमसी विनोद पैंकरा दोनो ही लापरवाही को लेकर अपनी-अपनी  दलील पेश कर रहे हैं. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर महादेव कावरे ने अधीक्षक संजय राम को सस्पेंड कर दिया है. वहीं राजीव गांधी शिक्षा मिशन के डीएमसी विनोद पैंकरा को शोकाज नोटिस जारी कर जवाब कलेक्टर ने मांगा है.

बीजेपी ने लगाया गंभीर आरोप
घटना के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांग केंद्र पहुंचे और हालातों का जायजा लिया।विष्णुदेव साय ने इस मामले में बड़ा आरोप राजीव गांधी शिक्षा मिशन के अधिकारियो पर लगाया है साथ ही प्रदेश सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया है।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने दिव्यांग केंद्र का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से बात करते हुए दिव्यांग केंद्र में हुई घटना की कड़ी निंदा करते हुए दिव्यांग प्रशिक्षण केंद्र को विभाग के अधिकारियों द्वारा शराबखोरी का अड्डा बनाने का गंभीर आरोप लगाया है।भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए भाजपा की तरफ से  जांच दल बनाया जाएगा जो मामले की पड़ताल कर रिपोर्ट बनाएगी।वहीं भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता इस मामले में डीएमसी विनोद पैंकरा के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करने की मांग को लेकर आज सिटी कोतवाली का घेराव करेंगे।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज