लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव: बुजुर्ग के गले में फंसी वोट के बदले मिले चिकन की हड्डी, हालत गंभीर
Jashpur News in Hindi

Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: January 30, 2020, 9:02 PM IST
छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव: बुजुर्ग के गले में फंसी वोट के बदले मिले चिकन की हड्डी, हालत गंभीर
जशपुर में चुनावी दारू मुर्गा खाने से एक बुजुर्ग पहाड़ी कोरवा सुखनराम की जान पर बन आई है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) उम्मीदवार मतदाताओं (Voters) को रिझाने तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं.

  • Share this:
जशपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) उम्मीदवार मतदाताओं (Voters) को रिझाने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. इसके तहत वोट की लालच में कहीं कुकर, मिक्सी बांटे जा रहे हैं तो कहीं जमकर मुर्गा-शराब की पार्टी की जा रही है. ताजा मामला जशपुर (Jashpur) जिले का है. जशपुर में एक बुजुर्ग पहाड़ी, कोरवा चुनावी दारू-मुर्गा खा-पीकर अस्पताल पहुंच गया है. फिलहाल बुजुर्ग की हालत गंभीर बनी हुई है. बुजुर्ग को इलाज के लिए अम्बिकापुर रेफर कर दिया गया है.

जशपुर (Jashpur) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में उम्मीदवार मतदाता को अपने पक्ष में करने हर कोशिश कर रहे हैं. चुनाव में मुर्गा-दारू बंटना अब आम हो गया है. ऐसे में जशपुर में चुनावी दारू मुर्गा खाने से एक बुजुर्ग पहाड़ी कोरवा सुखनराम की जान पर बन आई है. कामारिमा ग्राम पंचायत के सेंधवार का रहने वाला सुखनराम को चुनाव में अपने पक्ष में वोट डालने एक उम्मीदवार ने 2 मुर्गा और शराब दी थी. बुजुर्ग की पत्नी ने मुर्गा पकाया और अपने पति को शराब के साथ खाने के लिए दिया.

Voters in Mungeli said that our vote is not valid, leader should come to ask for votes, Chhattisgarh News, CG NEws, मुंगेली में चुनाव बहिष्कार, छत्तीसगढ़ न्यूज, नगरीय निकाय चुनाव
पंचायत चुनाव में दूसरे चरण का मतदान 31 जनवरी को होगा. सांकेतिक फोटो.


..तो पहुंचा अस्पताल

बुजुर्ग की पत्नी ने बताया कि सुखनराम ने मुर्गा खाया और उसकी हड्डी समेत मांस को अंदर निगल गया, लेकिन मांस के साथ हड्डी बुजुर्ग के गले मे फंस गयी, जिसके बाद बुजुर्ग को लेकर परिजन पंडरापाठ अस्पताल पहुंचे. लेकिन वहां बुजुर्ग का इलाज संभव नहीं होने से पंडरापाठ से बगीचा अस्पताल लाया गया. बुजुर्ग की गंभीर हालत को देखते हुए उसे तत्काल अम्बिकापुर रेफर कर दिया गया है. इस मामले में रिटर्निंग अफसर टीडी मरकाम का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. मामले की जानकारी लेकर जांच की जाएगी.

आरंग में सामने आया ये रोचक मामला
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में 28 जनवरी को मतदान के बाद मतगणना हुई. मतगणना के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो आरंग विकासखंड के भानसोज गांव का बताया जा रहा है. इसमें भानसोज के पंचायती चुनाव में वार्ड क्रमांक 7 में एक प्रत्याशी की हार के बाद उसे सामान वापस करते लोग दिख रहे हैं. इसको लेकर तमाम तरह की चर्चाएं हो रही हैं. बताया जा रहा है कि प्रत्याशी ने चुनाव में जीत पक्की करने लोगों को कुकर, मिक्सी, कपड़े बांटे थे. हार के बाद उन्होंने सामान वापस मांग लिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें:
फर्जी NGO बनाकर 1 हजार करोड़ रुपये का घोटाला, हाई कोर्ट के आदेश पर 12 अफसरों पर FIR दर्ज करेगी CBI 

चुनाव में हारे प्रत्याशी को जिंदाबाद के नारे लगाकर चिढ़ाता था पड़ोसी, फिर... 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जशपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 7:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर