लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव: सिक्कों से भरा झोला लेकर पहुंचा दावेदार, हालाकान हुए अफसर

Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: December 3, 2019, 3:27 PM IST
छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव: सिक्कों से भरा झोला लेकर पहुंचा दावेदार, हालाकान हुए अफसर
जशपुर नगर पालिका चुनाव में पार्षद उम्मीदवार फार्म की राशि तीन हजार रुपये के सिक्के झोले में भरकर पहुंचें. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) का बिगुल बज चुका है.

  • Share this:
जशपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) का बिगुल बज चुका है. चुनाव में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया की जा रही है. इसके तहत ही जशपुर (Jashpur) नगर पालिका चुनाव (Municipal Election) की प्रक्रिया में एक रोचक घटना हुई है. यहां पार्षद के एक निर्दलीय दावेदार के कारण अफसर हालाकान हो गए. पार्षद दावेदार ने नामांकन पत्र का शुल्क अदा करने के लिए सिक्कों से भरा झोला अफसरों को थमा दिया. उसे नामाकंन नत्र के शुल्क की राशि होने की बात कही गई. यही अफसर व कर्मचारियों के परेशानी का सबब बन गया.

जशपुर (Jashapur) नगर पालिका चुनाव में पार्षद दावेदार फार्म की राशि तीन हजार रुपये के सिक्के (Coins) झोले में भरकर पहुंचें, जिसे गिनने में अधिकारी कर्मचारियों के पसीने छूट गए. जशपुर नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 02 के वार्डवासियों के समूह ने एक राय होकर वार्ड के सत्येंद्र पाठक को पार्षद पद के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल कराने का फैसला किया. इसके बाद वे नामांकन पत्र लेने जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे.

चंदा कर जुटाई राशि
पार्षद उम्मीदवार सत्येंद्र पाठक द्वारा 3000 रुपये का नामांकन फार्म खरीदने पर असमर्थतता जताई गई, जिसके बाद वार्डवासियों ने वार्ड में घूमकर 3200 रुपये चंदा एकत्रित किया और उसे झोले में भरकर उम्मीदवार सत्येंद्र पाठक को दिया. पठक ने बताया कि वार्ड के लोगों की सहायता से मिली राशि को लेकर वे नामांकन फार्म खरीदने पहुंचे. हालांकि इस कारण अधिकारी और कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. क्योंकि सिक्के गिनने में उन्हें काफी समय लगा.

ये भी पढ़ें:
बिलासपुर गैंगरेप केस: पीड़िता ने कहा- 'रेप से पहले मेरे साथ मारपीट की गई' 

छत्तीसगढ़ की वो मां, जो अपने 'गे' बेटे के लिए दूल्हा लाने तैयार है  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जशपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 3:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...