अपना शहर चुनें

States

CM बघेल का बीजेपी पर तंज- गौमाता की जय के जुमले गढ़ने वाले नहीं करते उनकी सेवा

सीएम भूपेश बघेल ने जशपुर में 800 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया.
सीएम भूपेश बघेल ने जशपुर में 800 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया.

सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि लोग गौमाता की जय के जुमले कहते हैं, लेकिन उनकी सेवा नहीं करते. हमने गोठानो में गोबर खरीदकर किसानों (Farmers) को समृद्ध बनाया है.

  • Share this:
जशपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) शुक्रवार को दो दिवसीय प्रवास पर जशपुर पंहुचे. यहां उन्होंने लगभग 800 करोड़ के विकासकार्य का भूमिपूजन और लोकार्पण किया. सीएम ने गढ़ कलेवा, जंगल बाजार और पुरातत्व संग्रहालय के साथ- साथ एथनिक रिसोर्ट का भी उद्घाटन किया.

सीएम भूपेश बघेल ने रणजीता स्टेडियम में आम सभा को संबोधित करते हुए जशपुर वासियों को जशपुर में तीरंदाजी सेंटर, सन्ना में महाविद्यालय, ईब नदी में पुल और सन्ना में ही सौ बिस्तर वाले अस्पताल की सौगात दी. सीएम के साथ खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल, विधायक प्रकाश नायक, सहित कई बड़े नेता मौजूद थे.

सीएम ने इस दौरान आमसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जशपुर के इतिहास में शायद ही पहले कभी इतना लोकार्पण और शिलान्यास हुआ हो. 33 साल बाद जशपुर जिले ने 3-3 विधायक दिया है, जिसके लिए में सीएम ने जशपुर के लोगों का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि जशपुर की जनता ने  विपरीत परिस्थितियों में कांग्रेस का साथ दिया है.



सीएम ने यह भी कहा कि जशपुर जिला जितना खूबसूरत है उतने ही सुंदर यहां के लोग हैं. लेकिन ये इलाका पिछड़ा हुआ है. इसे आगे बढ़ाने के लिए हमने कदम बढ़ाया है. ये लोकार्पण- शिलान्यास इसी का प्रतीक है. जरूरी है कि यहां के लोगों को आर्थिक व सांस्कृतिक रूप से मजबूत बनाएं.
उन्होंने कहा कि जब पूरे देश मे लॉकडाउन था उस समय हमारी सरकार ने महुआ की खरीदी की. लघु वनोपज का 73 प्रतिशत संग्रह छत्तीसगढ़ से हुआ है. तीन महीने के भीतर ही प्रदेश के सारे राशनकार्ड आधार से लिंक हुए हैं, जिससे फर्जीवाड़ा रुका है. कोरोनाकाल में भी बाहर से आये लोगों का राशन कार्ड बनाया है. साथ ही 3 महीने का राशन हमने मुफ्त बंटवाया है. सरकार जनता के सुख दुख में साथ खड़ी है. क्वारेन्टीन सेंटर में सबसे बढ़िया व्यवस्था छत्तीसगढ़ में पाई गई है. 7 लाख लोगों की व्यवस्था आसान नहीं थी, लेकिन हमने किया है. किसानों की ऋण माफी, धान खरीदी, बिजली बिल हाफ जैसी योजनाओं से किसानों की क्रय शक्ति बढ़ी है. आज छतीसगढ़ में व्यापार फल फूल रहा है.

सीएम ने कहा कि दो सालों में जितनी बाइक्स, गाड़िया और ट्रैक्टर प्रदेश में बिकी है उतनी पहले कभी नहीं बिकी. सीएम ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि लोग गौ माता की जय के जुमले लगाते हैं लेकिन सेवा नहीं करते. हमने गोठानो में गोबर खरीदकर किसानों को समृद्ध बनाया है.

सीएम ने कहा कि जशपुर के जंगलों में अब सागौन नहीं फलदार वृक्ष लगेंगे, ताकि ग्रामीणों का जीवन स्तर सुधरे. फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगेंगे ताकि उपज का यूटिलाइजेशन हो. प्रदेश में 8 विकासखण्डों में फूड प्रोसेसिंग के लिए जमीन चिन्हित हो चुकी है. जशपुर के लिए भी ये योजना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि सन्ना में मिर्च यूनिट की तैयारी चल रही है. बहुत सी सम्भावनाएं जशपुर में हैं जिस पर काम चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज