लाइव टीवी

जशपुर: कंप्यूटर सेंटर संचालक पर नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप

Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: July 28, 2018, 6:00 PM IST
जशपुर:  कंप्यूटर सेंटर संचालक पर नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप
Demo Pic

पीड़िता की रिपोर्ट पर पत्थलगांव पुलिस ने आरोपी संचालक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है. वारदात के बाद से आरोपी फरार है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में कम्प्यूटर की पढ़ाई करने आई नाबालिग छात्रा से कंप्यूटर सेंटर के संचालक द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. पीड़िता की रिपोर्ट पर पत्थलगांव पुलिस ने आरोपी संचालक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है. मामला शादी का झांसा देकर रेप का बताया जा रहा है. मामला तीन साल पहले पत्थलगांव के रायगढ़ रोड में संचालित आईटी केरियर कम्प्यूटर एजुकेशन सेंटर में शुरू हुआ. यहां 2015 में एक 17 साल की नाबालिग लड़की ने कम्प्यूटर एजुकेशन लेने के लिए दाखिला लिया और तीन साल का कोर्स शुरू किया. सेंटर के संचालक चन्द्रकुमार साहू उर्फ अभिषेक ने 3 माह तक कम्प्यूटर सिखाने के बाद लड़की को सेंटर में ही काम करने का ऑफर दिया. पढ़ाई के साथ ही कुछ पैसे कमाने के लिए लड़की कोर्स के साथ ही सेंटर में ही काम करने लगी. वहीं सेंटर संचालक नाबालिग लड़की को किसी तरह पाने के लिए नजदीकियां बनाने की कोशिशें करने लगा.

इसी दरमियान एक दिन जब सेंटर में कोर्स कर रहे सभी छात्र चले गए और लड़की अकेली थी, तभी मौका पाकर सेंटर संचालक ने लड़की से जबरदस्ती की और दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. लड़की भी इस घटना से सहम गई और सेंटर संचालक की बातों में आकर चुप रही. इसके बाद सेंटर संचालक रायगढ़ में चल रहे अपने कम्प्यूटर सेंटर में काम करने के बहाने देकर लड़की को वहां बुला लिया और शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करता रहा. 18 मार्च 2018 को लड़की अपने गांव वापस आई और फिर दुबारा नहीं लौटी. जब लड़की के घर हाईकोर्ट से चन्द्रकुमार साहू की ओर से लड़की से शादी किए जाने का नोटिस पहुंचा और परिजनों ने जब लड़की से नोटिस को लेकर पूछताछ की तब लड़की ने आपबीती सुनाई. इसके बाद परिजन पीड़िता को लेकर थाने पहुंचे और कम्प्यूटर संचालक चंद्रकुमार साहू के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई.

पत्थलगांव पुलिस ने लड़की की रिपोर्ट पर आरोपी कम्प्यूटर संचालक के खिलाफ धारा 376 आईपीसी के साथ ही चूंकि 2015 में दुष्कर्म की घटना के वक्त पीड़िता नाबालिग थी तो आरोपी के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत भी अपराध कायम किया गया है. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने पतासाजी कर रही है. आरोपी फिलहाल फरार है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जशपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2018, 5:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर