Home /News /chhattisgarh /

Jashpur Crime News: फर्जी नक्सली बन डकैती करने वालों से अकेला भिड़ा बुजुर्ग, 5 को बेदम पीटा, 1 की मौत

Jashpur Crime News: फर्जी नक्सली बन डकैती करने वालों से अकेला भिड़ा बुजुर्ग, 5 को बेदम पीटा, 1 की मौत

पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) में एक घर में डकैती करने घुसे 5 लोगों की जमकर पिटाई हुई है. मारपीट में एक डकैत बुरी तरह घायल हो गया. उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

जशपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) में एक घर में डकैती करने घुसे 5 लोगों का सामना परिवार के बुजुर्ग और अन्य सदस्यों ने मिलकर किया. घर में लूटपाट करने घुसे पांच लोगों से घर के सदस्य भिड़ गए. लुटेरों और घर के सदस्यों की झड़प में एक डकैत की मौत हो गई. पुलिस ने वारदात (Crime) में शामिल तीन अन्य डकैतों को हथियारों के साथ गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. इस वारदात में शामिल एक डकैत अब भी फरार  है. बताया जा रहा है कि ये डकैत नक्सली संगठन पीएलएफआई का नाम लेकर ठेकेदारों से लेवी वसूलने और फर्जी पर्चा भेजकर आतंक फैलाने का काम भी कर रहे थे.

बीते सोमवार की रात लगभग साढ़े आठ बजे लोदाम चौकी के जोगीपारा निवासी सुरेश दास बैरागी परिवार के घर 5 अज्ञात व्यक्तियों ने आकर दरवाजा खुलवाया. दरवाजा खोलने पर बदमाश देशी कट्टा और फरसा लहराते हुए घर में घुस गये और बच्चों को कट्टे की नोक पर डरा-धमकाकर बैठा दिया. इसके बाद किचन में आकर गृहस्वामी सुरेश दास को डंडे से मारपीट कर पैसे और जेवरात की मांग करने लगे और नहीं देने पर गोली से मार देने की धमकी देने लगे. उसके बाद परिवार की एक महिला सदस्य ने बदमाश को धान बेचकर घर में रखे 10000 रुपये दे दिए.

कट्टे से फायर करने की कोशिश
इसी दौरान एक डकैत ने कट्टे से फायर करने की कोशिश की तभी परिवार के सदस्यों और डकैत के बीच झड़प शुरू हो गई. इसी दौरान घर का बुजुर्ग डकैतों से भिड़ गया. एक डकैत की बुरी तरह पिटाई कर दी, जिससे वो घायल हो गया. इसके बाद उसके साथी  घर में रखे सोना- चांदी का जेवर व दो नग मोबाइल निकालकर एस्बेस्टस सीट की छत को तोड़कर अपने घायल साथी को उठाकर मौके से भाग गये.

ये भी पढ़ें- Congress Crisis: छत्तीसगढ़ के 15 विधायक पहुंचे दिल्ली, CM दावेदार टीएस सिंहदेव बोले- बदलाव की बात अब खुल गई है

3 डकैत गिरफ्तार
घटना की सूचना पर लोदाम पुलिस रात्रि में ही मौके पर पहुंची, इसी दौरान डकैतों के साथियों ने एम्बुलेंस बुलाकर घायल डकैत को जिला अस्पताल भेज दिया. तभी गांव मे पहुंची पुलिस को रोड पर एम्बुलेंस जाती दिखी. पुलिस को शंका हुई कि घायल डकैत को लेने ही एम्बुलेंस जा रही है. तब पुलिस ने एम्बुलेंस का स्टाफ बनाकर एक पुलिसकर्मी को बिना वर्दी एम्बुलेंस में भेजा. घायल व्यक्ति को उसके परिजन व एक अन्य व्यक्ति के साथ में जिला अस्पताल लाये. घायल की गंभीर स्थिति को देखते हुये अंबिकापुर रेफर किया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं एक आरोपी की तलाश की जा रही है. पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त हथियार और लूटे गये पैसे बरामद कर लिए हैं. बताया जा रहा है कि सभी आरोपी क्षेत्र में पीएलएफआई का फर्जी नक्सली बनकर उगाही किया करते थे.

Tags: Chhattisgarh news, Jashpur news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर