जशपुरः हड़िया शराब पीने से एक की मौत, 12 लोग अस्पताल में भर्ती
Jashpur News in Hindi

जशपुरः हड़िया शराब पीने से एक की मौत, 12 लोग अस्पताल में भर्ती
प्रतीकात्मक तस्वीर. (फाइल फोटो)

जशपुर के दर्रीटोली बस्ती में तालाब गहरीकरण का काम पूरा होने और गणतंत्र दिवस की खुशी में आदिवासी समुदाय पारम्परिक हड़िया पीकर जश्न मना रहे थे. तभी अचानक जश्न मना रहे लोगों की तबियत बिगड़ने लगी. तबियत बिगड़ने पर पीड़ितों को अस्पताल ले जाया गया. जहां एक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में बगीचा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में परम्परागत हड़िया शराब के सेवन करने के बाद 1 की मौत हो गई, वहीं 2 गम्भीर लोगों को अम्बिकापुर रेफर किया गया है. हड़िया शराब पीने से 10 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. जशपुर के बगीचा विकासखण्ड के साहीडांड़ पंचायत के दर्रीटोली बस्ती में तालाब गहरीकरण का काम पूरा होने और गणतंत्र दिवस की खुशी में आदिवासी समुदाय पारम्परिक हड़िया पीकर जश्न मना रहे थे. तभी शाम को हड़िया बनाने वाले बन्धन राम की अचानक तबीयत बिगड़ने लगी.

इसके थोड़ी देर बाद ही कार्यक्रम में शामिल कई पहाड़ी कोरवा लोगों को उल्टी दस्त होने लगे. ऐसी स्थिति में पंचायत के लोगों ने 108 संजीवनी की मदद से पीड़ितों को अस्पताल पहुंचाया. इसी दौरान हड़िया बनाने वाले बन्धन कोरवा (50 वर्ष) की मौत हो गई.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक है सभी सुबह 8 बजे से लगातार चावल से बनी हड़िया शराब पी रहे थे. बगीचा थाना इंचार्ज राजेश मरई ने मोबाईल पर बताया कि हड़िया पीने के मामले में एक पहाड़ी कोरवा बन्धन राम की मौत हो गई है . 10 महिला - पुरुषों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बगीचा में हो रहा है.



उन्होंने बताया कि 2 लोगों की गम्भीर हालत को देखते हुए दोनों को अम्बिकापुर रेफर किया गया है. अस्पताल में डॉक्टरों की टीम लगातार मरीजों के इलाज में जुटी हुई है. वहीं घटना की सूचना पाकर एसडीएम, पुलिस अस्पताल पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी ले रहे हैं, लेकिन इस मामले में कैमरे के सामने कुछ भी कहने से अधिकारी बच रहे हैं.
(रिपोर्ट - दीपक)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading