vidhan sabha election 2017

जशपुर जिले में 5.05 करोड़ का तेंदूपत्‍ता बोनस वितरित

Deepak Singh | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 8, 2017, 3:33 PM IST
जशपुर जिले में 5.05 करोड़ का तेंदूपत्‍ता बोनस वितरित
तेंदूपत्‍ता संग्राहकों को बोनस का वितरण.
Deepak Singh | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 8, 2017, 3:33 PM IST
छत्‍तीसगढ़ के जशपुर जिले में बोनस तिहार कार्यक्रम कोतबा के हाईस्कूल मैदान में आयोजित किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वनमंत्री महेश गागड़ा थे. केन्द्रीय राज्यमंत्री विष्णु देव साय, प्रदेश के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा, श्रम, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री भैयालाल राजवाड़े के आतिथ्य में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ.

कार्यक्रम में जशपुर जिले की 24 वनोपज समितियों के 32 हजार 127 संग्राहकों को 5 करोड़ 4 लाख 95 हजार रुपए का तेन्दूपत्ता बोनस वितरित किया गया. कार्यक्रम वन प्रबंधन समिति सम्मेलन और जशपुर जिला लघु वनोपज सहकारी यूनियन मर्यादित के संयुक्त तत्वावधान में सम्पन्न हुआ.

वनमंत्री महेश गागड़ा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि तेन्दूपत्ता सोने की तरह है. उन्होंने बताया कि तेन्दूपत्ता संग्रहण करने पर पिछले वर्ष 1 बोरी के लिए 1800 रुपए दिए जाते थे, जिसे इस वर्ष मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बढ़ाकर 2500 रुपए कर दिया है.

उन्होंने बताया कि जब वे तेन्दूपत्ता तोड़ने जाते थे तो उन्हें 1 बोरी के 10 रुपए दिए जाते थे. उन्होंने मुख्यमंत्री खाद्यान्न योजना के अंतर्गत मिल रहे लाभ का विवरण दिया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 'सबका साथ, सबका विकास' की राह पर चलते हुए प्रदेश के हर वर्ग को साथ लेकर उनका विकास करने हेतु कदम उठा रही है. इसी परिपाटी पर चलते हुए विकास के बेमिसाल चौदह साल सरकार ने पूरे कर लिए हैं और आने वाले समय में भी यह सरकार विकासोन्मुखी कार्य ही करेगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर