जशपुर: मजदूरों ने किया डीडीटी के छिड़काव से इंकार, मुश्किल में प्रशासन
Jashpur News in Hindi

जशपुर: मजदूरों ने किया डीडीटी के छिड़काव से इंकार, मुश्किल में प्रशासन
DSP spraying will not take place in Jashpur

डीडीटी छिड़काव करने वाले मजदूरों ने इस बार छिड़काव से इंकार कर दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में 16 अप्रैल से होने वाला डीडीटी छिड़काव इस बार अब नहीं हो पाएगा. डीडीटी छिड़काव करने वाले मजदूरों ने इस बार छिड़काव से इंकार कर दिया है. जशपुर में स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था के कारण डीडीटी छिड़काव करने वाले मजदूरों को दो साल से उनकी मजदूरी नहीं मिली. कलेक्टर से शिकायत कर मजदूरों ने मजदूरी दिलाए जाने की मांग की है.

जशपुर जिले में मच्छरों से बचाव के लिए डीडीटी छिड़काव करने वाले मजदूरों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा दो साल से मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया है. इससे मजदूरों में काफी नाराजगी है. मजदूरों ने साफ तौर पर कहा है कि अगर उनका बकाया भुगतान नहीं किया गया, तो वे इस साल डीडीटी का छिड़काव नहीं करेंगे

डीडीटी का छिड़काव नहीं होने पर लोगों को मच्छरों का प्रकोप झेलना पड़ सकता है. जशपुर जिले में डीडीटी छिड़काव कर रहे विभाग के मजदूरों ने संघ की ओर से जशपुर कलेक्टर को लिखित में आवेदन देकर कहा है कि विभाग के द्वारा उन्हें 2 वर्षों से मजदूरी के नाम पर एक रुपया नहीं दिया गया है.



हर साल की तरह इस बार भी जिले में डीडीटी का छिड़काव किया जाना है. मजदूर संघ ने आवेदन में कहा है कि इस वर्ष बगैर 2 वर्षों के भुगतान लिए वे काम नहीं करेंगे. दो साल से भुगतान नहीं मिलने के कारण मजदूरों को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज