छत्तीसगढ़: हाथियों का आतंक और घायल महिला काे खाट पर लिटाकर अस्पताल पहुंचाने की जद्दोजहद

परिजनों ने घायल महिला को खाट पर लिटाया और फिर आधा किलोमीटर का सफर कच्चे रास्ते, पगडंडियों से होते हुए सड़क के दूसरे छोर पर खड़े ऑटो तक पहुंचाया.

Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: July 8, 2019, 4:50 PM IST
छत्तीसगढ़: हाथियों का आतंक और घायल महिला काे खाट पर लिटाकर अस्पताल पहुंचाने की जद्दोजहद
भारत में हाथियों पर संकट. फ़ाइल फोटो.
Deepak Singh
Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: July 8, 2019, 4:50 PM IST
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में हाथियों का आतंक खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. रविवार देर रात भी एक हाथी ने महिला पर हमला कर दिया. इस हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है. महिला को बेहतर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. मालूम हो कि चार दिन पहले भी इलाके में हाथी के हमले से एक महिला की मौत हो गई थी. फिलहाल वन अमला हाथियों की निगरानी कर रहा है.

डेढ़ हफ्ते के अंदर तीसरा हमला

जशपुर जिले के बादलखोल वन अभ्यारण क्षेत्र में पिछले डेढ़ हफ़्तों से अकेले घूम रहे दंतैल हाथी ने आतंक मचा रखा है. डेढ़ हफ्ते के अंदर तीसरी महिला पर हाथी ने हमला किया है. इस हमले में चार दिन पहले एक महिला की मौत भी हो चुकी है. वहीं रविवार देर रात नारायणपुर वन परिक्षेत्र के बरडांड़ में दंतैल हाथी ने घर में सो रहे परिवार पर हमला कर दिया. हाथी के हमले से एक महिला घायल हो गई.

अंधेरे की वजह से नहीं पहुंचा पाए अस्पताल

रविवार देर रात महिला पर एक दंतैल हाथी ने हमला कर दिया. अंधेरा होने की वजह से महिला को अस्पताल नहीं ले जाया गया. पर सोमवार सुबह जब परिजन महिला को अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे, तब उन्हें पता चला कि रविवार देर रात पहली बारिश में गांव में बने पुल पर बना तटबंध और वहां की सड़क बह गई है. इसके बाद परिजनों ने घायल महिला को खाट पर लिटाया और फिर आधा किलोमीटर का सफर कच्चे रास्ते, पगडंडियों से होते हुए सड़क के दूसरे छोर पर खड़े ऑटो तक पहुंचाया. इसके बाद महिला को ऑटो से बगीचा अस्पताल लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद महिला को अम्बिकापुर रेफर कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:

BJP ने तैयार की नई रणनीति, सदस्यता अभियान के जरिए इस खास वर्ग को साधने की कोशिश
Loading...

सीएम भूपेश बघेल की माता का निधन, श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे कई बड़े नेता 
First published: July 8, 2019, 4:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...