लाइव टीवी

पिछले एक हफ्ते से रिहायशी इलाके में घूम रहा है दंतैल हाथी

Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: June 30, 2018, 4:39 PM IST
पिछले एक हफ्ते से रिहायशी इलाके में घूम रहा है दंतैल हाथी
दहशत में ग्रामीण

जशपुर जिले में पत्थलगांव वन परिक्षेत्र के पास जोराडोल नर्सरी में पिछले दिनों एक दंतैल हाथी भटककर आ गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पत्थलगांव वन परिक्षेत्र के पास जोराडोल नर्सरी में पिछले दिनों एक दंतैल हाथी भटककर आ गया है. हाथी यहां पिछले करीब एक हफ्ते से आसपास के जंगलों में घूम रहा है. साथ ही रिहायशी इलाके के पास हाथी के होने से ग्रामीण दहशत में हैं.

जोराडोल नर्सरी के आसपास का इलाका रिहायशी है, वहां के नर्सरी में दल से भटकर एक दंतैल हाथी पिछले एक सप्ताह से आसपास के इलाकों में घूम रहा है. रात में यह हाथी गांव में पहुंच आता है और फसलों के साथ घरों को भी निशाना बना रहा है.

इस कारण ग्रामीण रतजगा करने को मजबूर है. बीती रात दंतैल एक ग्रामीण के मकान को तोड़कर अनाज को चट कर गया. वहीं घर के सामान को भी नुकसान पहुंचाया है. वहीं रामविलास किसी तरह वहां से जान बचाकर भाग निकला. ग्रामीणों का आरोप है कि हाथी को यहां से खदेड़ने का किसी तरह से वन विभाग द्वारा प्रयास नहीं किया जा रहा है.

गौरतलब है कि वन परिक्षेत्र पत्थलगांव के अंतर्गत जोराडोल में पिछले एक हफ्ते से एक नर हाथी घूम रहा है, जिसकी दहशत के साए में लोग जीने को मजबूर हैं. हालांकि वन विभाग के कर्मी द्वारा हर दिन सुबह, शाम और रात में गश्त किया जा रहा है. ताकि हाथी गांवों में घूस लोगों या उनके घरों या खेतों को नुकसान न पहुंचा सके.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जशपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 30, 2018, 4:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर