लाइव टीवी

न्यूज़18 की खबर का असर: अस्पताल में बंधक दो पहाड़ी कोरवाओं को किया मुक्‍त

Deepak Singh | News18 Uttarakhand
Updated: November 25, 2018, 4:33 PM IST
न्यूज़18 की खबर का असर: अस्पताल में बंधक दो पहाड़ी कोरवाओं को किया मुक्‍त
घर पहुंचने के बाद खुश नजर आया कोरवा परिवार

छत्तीसगढ़ में राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र माने जाने वाले पहाड़ी कोरवा समुदाय के लोग रायपुर के एक निजी अस्पताल में पिछले 15 दिनों से बंधक बने हुए थे.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में एक बार फिर न्यूज़18 की खबर का बड़ा असर हुआ है. जशपुर के दो पहाड़ी कोरवाओं को रायपुर के ओम हॉस्पिटल में बंधक बनाए जाने की खबर दिखाए जाने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने दोनों पहाड़ी कोरवाओं को जशपुर के लिए रवाना कर दिया है. दोनों पहाड़ी कोरवा देर रात अपने घर पहुंचे और न्यूज़18 का धन्यवाद किया.

छत्तीसगढ़ में राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र माने जाने वाले पहाड़ी कोरवा समुदाय के लोग रायपुर के एक निजी अस्पताल में पिछले 15 दिनों से बंधक बने हुए थे. दरसल जशपुर के लमदरहा निवासी पंचराम सड़क दुर्घटना में  घायल हो गया था, जिसके बाद उसका इलाज रायपुर के ओम हॉस्पिटल में चल रहा था. इलाज के बाद अस्पताल प्रबंधन ने 3 लाख 50 हजार का बिल थमा दिया.

यह भी पढ़ें- इलाज के पैसे न देने पर अस्पताल ने मरीज के परिजनों को बनाया बंधक

इतनी बड़ी रकम का बिल देखकर गरीब कोरवा परेशान हो गए और इलाज के पैसे देने पर उन्होंने अपनी 10 एकड़ जमीन महज 75 हजार में गिरवी रख दी, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने और रुपयों की मांग करते हुए मरीज पंचराम और उसकी बहु को 15 दिन तक बंधक बनाए रखा.

इस पूरे मामले की खबर जब न्यूज़18 ने दिखाई तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया. अस्पताल प्रबंधन ने आनन-फानन में दोनों पहाड़ी कोरवाओं को उनके घर के लिए रवाना कर दिया. दोनोंं पहाड़ी कोरवा देर रात अपने घर पहुंचे. इसके बाद पूरे परिवार ने न्यूज़18 को धन्यवाद दिया.

यह भी देखें- VIDEO: 12 महीने से पहाड़ी कोरवा गंदा पानी पीने को मजबू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जशपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2018, 9:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर