Home /News /chhattisgarh /

न्यूज़18 की खबर का असर: अस्पताल में बंधक दो पहाड़ी कोरवाओं को किया मुक्‍त

न्यूज़18 की खबर का असर: अस्पताल में बंधक दो पहाड़ी कोरवाओं को किया मुक्‍त

घर पहुंचने के बाद खुश नजर आया कोरवा परिवार

घर पहुंचने के बाद खुश नजर आया कोरवा परिवार

छत्तीसगढ़ में राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र माने जाने वाले पहाड़ी कोरवा समुदाय के लोग रायपुर के एक निजी अस्पताल में पिछले 15 दिनों से बंधक बने हुए थे.

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर न्यूज़18 की खबर का बड़ा असर हुआ है. जशपुर के दो पहाड़ी कोरवाओं को रायपुर के ओम हॉस्पिटल में बंधक बनाए जाने की खबर दिखाए जाने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने दोनों पहाड़ी कोरवाओं को जशपुर के लिए रवाना कर दिया है. दोनों पहाड़ी कोरवा देर रात अपने घर पहुंचे और न्यूज़18 का धन्यवाद किया.

छत्तीसगढ़ में राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र माने जाने वाले पहाड़ी कोरवा समुदाय के लोग रायपुर के एक निजी अस्पताल में पिछले 15 दिनों से बंधक बने हुए थे. दरसल जशपुर के लमदरहा निवासी पंचराम सड़क दुर्घटना में  घायल हो गया था, जिसके बाद उसका इलाज रायपुर के ओम हॉस्पिटल में चल रहा था. इलाज के बाद अस्पताल प्रबंधन ने 3 लाख 50 हजार का बिल थमा दिया.

यह भी पढ़ें- इलाज के पैसे न देने पर अस्पताल ने मरीज के परिजनों को बनाया बंधक

इतनी बड़ी रकम का बिल देखकर गरीब कोरवा परेशान हो गए और इलाज के पैसे देने पर उन्होंने अपनी 10 एकड़ जमीन महज 75 हजार में गिरवी रख दी, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने और रुपयों की मांग करते हुए मरीज पंचराम और उसकी बहु को 15 दिन तक बंधक बनाए रखा.

इस पूरे मामले की खबर जब न्यूज़18 ने दिखाई तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया. अस्पताल प्रबंधन ने आनन-फानन में दोनों पहाड़ी कोरवाओं को उनके घर के लिए रवाना कर दिया. दोनोंं पहाड़ी कोरवा देर रात अपने घर पहुंचे. इसके बाद पूरे परिवार ने न्यूज़18 को धन्यवाद दिया.

यह भी देखें- VIDEO: 12 महीने से पहाड़ी कोरवा गंदा पानी पीने को मजबू

Tags: Chhattisgarh news, Tribals of chhattisgarh

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर