जशपुर में मौसम की मार से किसान परेशान
Jashpur News in Hindi

जशपुर में मौसम की मार से किसान परेशान
किसान परेशान. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ के जशपुर में मौसम की मार से किसानों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जशपुर में मौसम की मार से किसानों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है. पाठ इलाके में अचानक आंधी तूफ़ान के साथ हुए ओलावृष्टि से किसानों की कई एकड़ मिर्ची और टमाटर की फसल बर्बाद हो गई है. जिससे किसान लाखों रुपए के नुकसान का दावा कर रहे हैं.

किसानों का कहना है कि उन्होंने कर्ज लेकर फसल लगाई थी. नुकसान के कारण अब उन्हें कर्ज चुकाने की चिंता सता रही है. किसानों ने ओलावृष्टि से हुए नुक्सान के लिए शासन प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. किसानो का कहना है यदि मुआवजा नहीं मिला तो किसानों के सामने सुसाइड करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचेगा.

जशपुर के बगीचा विकासखंड के पहाड़ी क्षेत्र कामारिमा समेत पाठ इलाके में हुए ओलावृष्टि से किसानों द्वारा लगाई गई मिर्ची और टमाटर की फसल बर्बाद हो गई है. गौरतलब है कि अचानक मौसम बदलने के साथ तेज आंधी तूफान बारिश व ओलावृष्टि से किसानों की मेहनत पर पानी फिरता नजर आ रहा है.



जशपुर के सन्ना, कामारिमा, पाठ क्षेत्र में सैकड़ों किसान मिर्च, टमाटर व् सब्जियों की खेती करते हैं. कई किसान बैंक से कर्ज लेकर फसल उगाते हैं. मौसम की मार से हुए नुकसान के कारण अब किसान कर्ज को लेकर खासे चिंतित हैं. बगीचा अनुविभागीय अधिकारी हितेश बघेल मामले में जांच कर मुआवजा प्रकरण तैयार कराकर शाशन को भेजने की बात कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading