Home /News /chhattisgarh /

fear grips villagers as elephant tramples man to death in jashpur chhattisgarh one injured nodps

छत्तीसगढ़ के इस गांव में कटहल बना काल, अचानक हाथियों ने बोला हमला, 1 की मौत 1 घायल

घटना में एक भाई अथनस तिग्गा को हाथी ने सूंड से उठाकर झाड़ियो में फेंक दिया.

घटना में एक भाई अथनस तिग्गा को हाथी ने सूंड से उठाकर झाड़ियो में फेंक दिया.

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में हाथियों का आतंक जारी है. शनिवार को कुनकुरी वन परिक्षेत्र में 3 हाथियों के दल ने एक गांव में हमला बोल दिया. इस हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई. वहीं एक घायल हो गया है. हाथियों का यह दल कटहल खाने के लिए गांव में घुसा था. मामले की जानकारी मिलने के बाद वन अमला भी मौके पर पहुंच गया है. वन अधिकारियों ने कटहल के फलों को गांव से हटवाकर बाहर गड्ढे में फेंक दिया है. बता दें कि जशपुर के कुनकुरी वन परिक्षेत्र में 3 हाथियों का दल विचरण कर रहा है. यह दल लगातार गांवों में घुस रहा है और फसलों को नुकसान पहुंचाने के साथ लोगों पर हमला कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...

जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में इन दिनों पका हुआ कटहल मुसीबत का सबब बनता जा रहा है. कुनकुरी वन परिक्षेत्र में रविवार को कटहल खाने गांव में घुसे हाथियों के दल ने दो भाइयों पर हमला कर दिया. हाथी के हमले में एक भाई की मौत हो गई. वहीं एक भाई गंभीर रूप से घायल है. वन अमला अब अब गांवों से पके कटहल बाहर फिंकवा रहे हैं. कुछ दिन पहले ही NEWS18 ने पके कटहल को लेकर हाथियों के हमले की खबर आशंका की खबर प्रमुखता से दिखाई थी. इसके बावजूद वन अमला नींद में गाफिल रहा. बता दें कि जशपुर के कुनकुरी वन परिक्षेत्र में 3 हाथियों का दल विचरण कर रहा है.

यह दल लगातार गांवों में घुस रहा है और फसलों को नुकसान पहुंचाने के साथ लोगों पर हमला कर रहा है. शनिवार रात इन हाथियों का दल कुनकुरी विकासखण्ड मुख्यालय से 8 किलोमीटर दूर स्थित खारिझरिया पहुंचा. इनमें से एक हाथी टाटीझरिया बस्ती पहुंचा और वहां दो घरों को तोड़ दिया. जिस पर घर के लोगों ने चुपचाप दूसरे कमरे में जाकर अपनी जान बचाई.

कटहल खाने गांव में घुसे हाथी

इसके बाद हाथी गांव के ही अब्राहम तिग्गा के मकान के पास पहुंचा और पेड़ से पका कटहल तोड़कर कटहल खाने लगा. इसी दौरान दो भाई घर से निकले और टार्च की रोशनी से हाथी को भगाने लगे जिससे हाथी आक्रोशित हो गया और दोनों भाइयों पर हमला कर दिया. घटना में एक भाई अथनस तिग्गा को हाथी ने सूंड से उठाकर झाड़ियो में फेंक दिया. वहीं दूसरे भाई अनुज तिग्गा को सूंड में पकड़कर कुछ दूर ले जाकर पटक पटककर मार दिया.

घटना में युवक का शव क्षत-विक्षत हो गया. घटना के बाद सुबह वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है. वन विभाग की टीम अब गांव में लगे कटहल के पेड़ों से कटहल को तुड़वा रही है और कटहल को गांव से बाहर गड्ढे में फेंक रही है. लगभग एक माह पूर्व भी NEWS 18 ने पके कटहल से हाथियों के गांवों में आने की खबर प्रमुखता से दिखाई थी लेकिन उसके बावजूद वन अमला नींद में गाफिल रहा और जब हाथी कटहल खाने गांव में आ रहे हैं.

Tags: Chhattisgarh news, Jashpur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर