Home /News /chhattisgarh /

वरमाला के बाद मंडप में इंतजार करती रही दुल्हन, बारात लेकर वापिस लौटा दूल्हा, थाने पहुंचा मामला

वरमाला के बाद मंडप में इंतजार करती रही दुल्हन, बारात लेकर वापिस लौटा दूल्हा, थाने पहुंचा मामला

jashpur taja news: जशपुर में दहेज नहीं मिलने पर दूल्हा बारात लेकर लौटा.

jashpur taja news: जशपुर में दहेज नहीं मिलने पर दूल्हा बारात लेकर लौटा.

Jashpur Dowry Case: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) में दहेज नहीं मिलने पर एक दूल्हा बारात लेकर लौट गया. लड़की के परिजनों का कहना है कि लड़के वालों ने 10 लाख रुपये या कार की डिमांड (Dowry Demand) की थी. अब लड़की पक्ष ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

जशपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिले में दहेज के लालच में दूल्हे पक्ष के लोगों ने इंसानियत की सारी हदें पार कर दीं. जशपुर में वरमाला के बाद दहेज (Dowry) की मांग पूरी नहीं होने पर दूल्हे पक्ष के लोग बिना दुल्हन लिए वापिस लौट गए. दुल्हन दूल्हे का मंडप में इंतजार करती रही, लेकिन दूल्हा बारात लेकर वापस घर लौट गया. दुल्हन पक्ष का आरोप है कि लड़के पक्षवाले दहेज ना देने पर विवाद करते हुए शादी समारोह को अधूरा छोड़कर चले गए. इस मामले में लड़की पक्ष के लोगों ने लोदाम थाने में शिकायत दर्ज कराई है. वहीं लड़के पक्ष ने भी सिटी कोतवाली में आवेदन दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दरअसल, मामला झारखण्ड सीमा पर स्थित लोदाम गांव का है, जहां सोमवार को तपकरा से एक बारात आई थी. शादी में बारातियों ने जमकर डांस किया और दोनों ही पक्षों ने हंसी खुशी वरमाला का कार्यक्रम सम्पन्न किया. दोनों वर – वधू ने एक दूसरे को जयमाला भी पहनाई. इसके बाद बारात वापस जनमासा चली गई. कुछ घंटे बाद जब दुल्हन पक्ष के लोग आगे के कार्यक्रम के लिए दूल्हे पक्ष के लोगों को बुलाने गए तभी  दूल्हे और उसके परिजनों ने दस लाख रुपये या कार की मांग की.

लड़की के परिजनों ने की पुलिस से शिकायत

अचानक से बड़ी दहेज की मांग सुनकर दुल्हन पक्ष के लोग परेशान हो गए, क्योंकि दुल्हन पक्ष  ने 7 लाख नगद और तीन पिकअप भरकर लाखों का सामान पहले ही तिलक कार्यक्रम में दे दिया था. उसके बाद अचानक से इस तरह की मांग से दुल्हन पक्ष के लोगों ने इतनी बड़ी  पूरी करने में असमर्थता जताई. इसके बाद दूल्हे के पिता ने शादी के बाद उनकी मांगें पूरी करने का प्रस्ताव रखा जिस पर  दुल्हन के पिता ने शादी में जमा पूंजी 20 लाख रुपये खर्च कर बेटी के हाथ पीले करने  की बात कही.

ये भी पढ़ें: बर्खास्त लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ खुद को बताती थी लेडी सिंघम, विवादों से रहा हमेशा नाता

इसके बाद दूल्हा समेत पूरी बारात बिना शादी किए वापिस लौट गई. अब दुल्हन ने भी दहेजलोभी व्यक्ति से शादी नहीं करने का फैसला किया है . वहीं लड़की के पिता ने दहेजलोभियों के खिलाफ़ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए थाने में शिकायत की है. वहीं दूल्हे पक्ष के लोगों ने भी थाने में आवेदन देकर शादी मे व्यवस्था ठीक नहीं होने का हवाला देकर बारात वापिस ले जाने की बात कही है. जशपुर एसडीओपी राजेन्द्र सिंह परिहार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Chhattisgarh news, Crime News, Dowry Harassment, Jashpur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर