बेरहम पिता ने बेटे को बेल्ट से पीटा, बच्चे की मौत के बाद फांसी पर लटका दी लाश

Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: August 30, 2019, 5:59 PM IST
बेरहम पिता ने बेटे को बेल्ट से पीटा, बच्चे की मौत के बाद फांसी पर लटका दी लाश
पूछताछ के बाद आरोपी पिता ने अपना गुनाह कबूल लिया. (Demo pic)

कड़ी पूछताछ में आरोपी अमित राणा ने अपने 14 साल के बेटे अनिकेत राणा की हत्या की बात कबूल ली. फिलहाल पुलिस (Police) आगे की कार्रवाई कर रही है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिले में नशेड़ी पिता ने अपने 14 साल के मासूम बेटे की गला दबाकर निर्मम हत्या (Murder) कर दी. अपने जुर्म को छुपाने के लिए पिता ने खुद थाने (Police Station) पहुंच कर बेटे द्वारा आत्महत्या करने की झूठी रिपोर्ट (False report) भी दर्ज करवा दी. पिता की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी. बच्चे की जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Post mortem report) मिली तो पुलिस भी हैरान रह गई. रिपोर्ट में गला घोटने की वजह से मौत की बात कही गई थी. इसी बीच कुछ गांव वाले थाने पहुंचे और पुलिस को पूरी घटना के बारे में जानकारी दी. गांव वालों की बात सुनकर पुलिस भी स्तब्ध रह गई. कड़ी पूछताछ में आरोपी अमित राणा ने अपने 14 साल के बेटे अनिकेत राणा की हत्या की बात कबूल ली. फिलहाल पुलिस (Police) आगे की कार्रवाई कर रही है.

पिता ने थाने में लिखवाई झूठी रिपोर्ट:

मिली जानकारी के मुताबिक जशपुर सिटी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रानी बगीचा निवासी अमित राणा ने पुलिस को गुमराह करने के उद्देश्य से थाने में आकर झूठी रिपोर्ट दर्ज करवा था कि उसके 14 साल के बेटे अनिकेत प्रियम राणा ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है. पिता की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस को बच्चे की शॉर्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पता चला की मृतक ने फांसी लगाकर आत्महत्या नहीं की बल्कि उसकी गला घोट कर हत्या की गई है. इसी दौरान गांव के ग्रामीण भी कोतवाली पहुंच गए और उन्होंने पुलिस को पूरी वारदात बताई.

chhattisgarh, dhamtari, daughter in law committed suicide, dowry harassment, suicide after dowry harassment , suicide after dowry harassment in dhamtari, dowry harassment case, छत्तीसगढ़, धमतरी,दहेज प्रताड़ना, दहेज प्रताड़ना का  केस, धमतरी में दहेज प्रताड़ना का केस, दहेज प्रताड़ना के बाद सुसाइड, दहेज प्रताड़ना के बाद बहू ने किया सुसाइड, दहेज मांगने पर सुसाइड
शराब के नशे में आरोपी ने अपनी पत्नी का गुस्सा बेटे अनिकेत पर निकाला. इतना मारा की उसकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है. (Demo pic)


बच्चे पर निकाला बीवी का गुस्सा:

ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि घटना वाले दिन आरोपी अमित राणा ने अपने बेटे की बेरहमी से पिटाई की थी. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो इस पूरे मामले का खुलासा हुआ. आरोपी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उसकी पत्नी ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी भारत फाइनेंस से 50 हजार का लोन लिया था, जिसकी किस्त 870 रुपए लेने महिलाएं उसके घर पहुंची थी. लोन लेने के बाद से विगत दो महीने पहले ही अमित की पत्नी पारिवारिक विवाद को लेकर घर से चली गई.

अब लोन के पैसे की रिकवरी के लिए समूह की महिलाएं और भारत फाइनेंस के अधिकारियों ने अमित पर पैसा देने का दबाव बनाया था. इसके बाद आरोपी अमित राणा का गुस्सा भड़क गया. शराब के नशे में उसने अपनी पत्नी का गुस्सा अपने बेटे अनिकेत पर निकाला. आरोपी ने अपने मासूम बेटे को उसी के स्कूल ड्रेस की बेल्ट को गले में फंसाकर बांध दिया और मासूम की पिटाई  शुरू कर दी. ज्यादा पिटाई और बेल्ट के कस जाने से मासूम अनिकेत की मौके पर ही मौत हो गई.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए देवती कर्मा होंगी कांग्रेस की उम्मीदवार 

पोला पर्व पर सीएम हाउस में सजे नंदी बैल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी बधाई 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जशपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 3:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...