मधुमक्खियों के डर से ग्रामीण के घर पर लग रही बच्चों की पाठशाला
Jashpur News in Hindi

मधुमक्खियों के डर से ग्रामीण के घर पर लग रही बच्चों की पाठशाला
मधुमक्खियों के डर से ग्रामीण के घर पर लग रहा बच्चों की पाठशाला

जशपुर जिले में झिंकी प्राइमरी स्कूल के आसपास पेड़ों में बने मधुमक्खी के छत्ते के कारण बच्चे डर के साए में यहां पढ़ने को मजबूर हैं. दरअसल, गर्मियां शुरू होते ही मधुमक्खियों का आतंक बढ़ गया है, जिसकी वजह से अब स्कूल एक ग्रामीण के घर पर लग रहा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में झिंकी प्राइमरी स्कूल के आसपास पेड़ों में बने मधुमक्खी के छत्ते के कारण बच्चे डर के साए में यहां पढ़ने को मजबूर हैं. दरअसल, गर्मियां शुरू होते ही मधुमक्खियों का आतंक बढ़ गया है, जिसकी वजह से अब स्कूल एक ग्रामीण के घर पर लग रहा है.

आपको बता दें कि जिले में झिंकी प्राइमरी स्कूल के कंपाउंड में लगे पेड़ पर बने मधुमक्खियों के छत्ते से यहां के छात्र-छात्राएं और शिक्षक बेहद परेशान हैं. आए दिन इन मधुमक्खियों के हमले से यहां के छात्र-  छात्राएं भयभीत रहते हैं. यही वजह है कि स्कूली बच्चे अब मधुमक्खियों के डर से स्कूल से बाहर भी नहीं निकल पाते हैं.

स्कूली बच्चों का कहना है कि वो स्कूल में डर के माहौल में पढ़ाई करते हैं. उन्हें हमेशा ये डर सताता रहता है कि कब मधुमक्खियों का दल उन पर हमला बोल दे. मधुमक्खियों के हमले साल में कई बार इन स्कूली बच्चों और स्टाफ पर हुए हैं, जिसकी वजह से छात्राओं और अन्य स्टाफ को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है.



वहीं स्कूल के स्टाफ का कहना है कि पिछले कई साल से वो अपने आलाधिकारियों समेत वन विभाग को इस संबंध में लगातार सूचित करते आ रहे हैं, लेकिन अब तक इन छत्तों को यहां से नहीं हटाया जा सका है.
वहीं मामले में बीईओ एम. आर. यादव से पूछे जाने पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों से वार्ता कर जल्द ही इन छत्तों को हटा लिए जाने की बात कही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading