Home /News /chhattisgarh /

Jashpur Accident: मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये देगी सरकार, घायलों का कराएगी इलाज, जशपुर आज बंद

Jashpur Accident: मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये देगी सरकार, घायलों का कराएगी इलाज, जशपुर आज बंद

जशपुर कलेक्टर ने देर रात प्रदर्शनकारियों से बात की.

जशपुर कलेक्टर ने देर रात प्रदर्शनकारियों से बात की.

Chhattisgarh Jashpur Accident Update: घटना के बाद से ही जशपुर में तनाव का महाैल है. जुलूस को गाड़ी से कुचलने के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. प्रशासन हालात को काबू करने में जुटा है.

जशपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) में हिट एंड रन (Hit and run case) केस को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने घटना के विरोध में शनिवार को जशपुर बंद रखने का ऐलान किया है. प्रशासन ने शुक्रवार की देर रात मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा घायलों का सरकारी खर्च पर पूरा इलाज करने का आश्वासन प्रशासन ने दिया है. घटना के बाद से ही जशपुर में तनाव का महाैल है. जुलूस को गाड़ी से कुचलने के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. देर रात तक पत्थलगांव थाने के बाहर लोगों की भीड़ जुटी रही. कलेक्टर, एसपी समेत सभी आला अधिकारी घटना स्थल पर ही मौजूद रहे.

बता दें कि बीते शुक्रवार की दोपहर दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे एक जुलूस को गांजा से लदी कार ने कुचल दिया था. तेज रफ्तार कार जुलूस के भीतर इतनी तेजी से घुसी कि उससे टकरा कर कई लोग दूर तक फेंका गए. घटना स्थल पर ही एक व्यक्ति की मौत हो गई. इसके बाद वहां माहौल बिगड़ गया. घटना में कुल 16 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 4 की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है. जशपुर कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने बताया कि गंभीर घायलों को इलाज के लिए रायगढ़ रेफर किया गया है. मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये की सहायदता राशि प्रशासन की ओर से दी जाएगी. आरोपियों की पहचान 21 साल के बबलू और 26 साल के शिवपाल साहू के तौर पर हुई है. दोनों ही मध्य प्रदेश के सिंगरौली निवासी हैं और गांजे की तस्करी कार में कर रहे थे. आरोपी ओडिशा से गांजा लेकर मध्य प्रदेश जा रहे थे.

दिल दहलाने वाला Video

इस दुर्घटना का दिल दहलाने वाला वीडियो सामने आया है. इसमें दिख रहा है कि लोग दुर्गा चल समारोह लेकर शांतिपूर्ण तरीके से भजन गाते जा रहे थे. बस उसी दौरान भीड़ में अचानक एक तेज रफ्तार गाड़ी घुस आयी औऱ उसने बिलकुल भटा-भाजी की तरह लोगों को रौंद दिया. लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही सब कुछ खत्म हो चुका था.

सड़क पर उतरे लोग

सियासत तेज, बीजेपी ने लगाए गंभीर आरोप
हादसे के बाद सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर शोक जताया. उन्होंने लिखा कि ‘घायलों को शीघ्र स्वास्‍थ लाभ के लिए प्रार्थना करता हूं. उन्होंने कहा कि दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है. दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई की गई है. ईश्वर दिवंगत जनों की आत्म को शांति दे.’ इधर बीजेपी ने आज जशपुर बंद करने का आह्वान किया है. पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने ट्वीट कर लिखा- क्या अब धार्मिक जुलूस निकाल रहे लोगों को इसी तरह कुचला जाएगा. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने मृतक के परिजनों को 1 करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग की है.

Tags: Chhattisgarh news, Jashpur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर