जशपुर में दूल्हे ने एक ही मंडप में रचाई दो दुल्हनों से शादी..!

जशपुर जिले में बगीचा जनपद पंचायत के बगडोल गांव में एक दूल्हे ने दो दुल्हन के साथ एक ही मंडप में शादी कर ली.

Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: May 20, 2019, 4:04 PM IST
जशपुर में दूल्हे ने एक ही मंडप में रचाई दो दुल्हनों से शादी..!
Demo Pic
Deepak Singh
Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: May 20, 2019, 4:04 PM IST
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में बगीचा जनपद पंचायत के बगडोल गांव में एक दूल्हे ने दो दुल्हन के साथ एक ही मंडप में शादी कर ली. कहते हैं जोड़ियां ऊपर से बन कर आती हैं और यहां ऐसी जोड़ी बनी जिसे देख हर कोई दंग है. मिली जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ के जवान अनिल पैंकरा ने दो दुल्हनों के साथ एक ही मंडप में शादी की रस्म अदा की और जन्मों जनम के बंधन में बंध गए.

वजह: पहली पत्नी से कोई बच्चा नहीं



दरअसल, अनिल ने करीब 4 साल पहले अपनी पहली पत्नी को बिना देखे उसके मांग में सिंदूर भरकर सामाजिक रीति रिवाज से शादी की थी. बता दें कि पहली पत्नी से कोई बच्चा नहीं है. इस तरह अनिल के परिवार में कोई उनका वारिस नहीं है. इसे देखते हुए पारिवारिक रजामंदी से अनिल ने दूसरी शादी की.

प्रमिका से तय हुई शादी, पत्नी भी राजी

सीआरपीएफ के जवान अनिल को गांव की एक अन्य युवती सीमा से प्रेम था, जिससे शादी की बात तय की गई. अनिल ने अपने प्रेम संबंध के बारे में अपनी पत्नी और परिवार से बात की, जिसके बाद उसकी पत्नी भी इस शादी के लिए तैयार हो गई. तीनों परिवारों के बीच बैठकों का दौर चला और यह तय किया गया कि अनिल की फिर से शादी की जाएगी और इस बार दुल्हन एक नहीं बल्कि दो होगी.

दोनों बनीं दुल्हन 

पारिवारिक रजामंदी के बाद सामाजिक रीति रिवाज के साथ एक ही मंडप में अनिल ने दोनों से शादी की पहली पत्नी और उसकी प्रेमिका दोनों को दुल्हन बनाकर बैठाया गया. इस तरह अनिल ने अग्नि को साक्षी मानकर दोनों को जीवनसाथी के रूप में स्वीकार किया. इस अनोखी शादी को लेकर आम लोगों में चर्चा का माहौल बना हुआ है.
Loading...

शादी बनी चर्चा का विषय

मालूम हो कि हिंदू मैरिज एक्ट के अनुसार कोई भी शादीशुदा हिंदू लड़का पहली पत्नी को बिना तलाक दिए दूसरी शादी नहीं कर सकता. दो दुल्हन के साथ शादी करने वाला अनिल पैंकरा सीआरपीएफ का जवान है. फिलहाल उसकी पोस्टिंग बनारस इलाके में है. अभी छुट्टियों में वह अपने घर बगडोल आया हुआ है. वहीं पारिवारिक वंश बढ़ाने के लिए उसने बीते 18 मई को दूसरी शादी की है. हांलाकि एक मंडप में एक दूल्हे से दो दुल्हन की इस शादी की चर्चा खूब हो रही है.

ये भी पढ़ें:- CM बघेल को मिल सकती है राष्ट्रीय संगठन में जगह 

ये भी पढ़ें:- इस नेता की रणनीति से बचेगी छत्तीसगढ़ बीजेपी की साख!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...