लाइव टीवी

फिल्मी स्टाइल में भू-माफिया नेशनल हाईवे से ले उड़े 3 ट्रैक्टर

Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: August 1, 2018, 2:21 PM IST
फिल्मी स्टाइल में भू-माफिया नेशनल हाईवे से ले उड़े 3 ट्रैक्टर
फिल्मी स्टाइल में भू-माफिया नेशनल हाईवे से ले उड़े 3 ट्रैक्टर

जशपुर में फिल्मी स्टाइल में थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर नेशनल हाईवे से लगे लकड़ी डिपो में जब्त 3 ट्रैक्टर को गेट तोड़ते हुए ले गए.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में इन दिनों भू-माफियाओं का आतंक काफी बढ़ गया है. वन भूमि पर जबरन कब्जा करने वाले भू-माफियाओं का हौसला इतना ज्यादा बढ़ गया है कि उन्होंने फिल्मी स्टाइल में थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर नेशनल हाईवे से लगे लकड़ी डिपो में जब्त 3 ट्रैक्टर को गेट तोड़ते हुए ले गए. बता दें कि इस दौरान उन्हें रोकने की कोशिश कर रही महिला वन कर्मियों को भी भू-माफियाओं ने ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश की. इसकी शिकायत पर काफी मशक्कत के बाद देर रात 11 बजे एफआईआर ली गई. मामला पत्थलगांव का है.

पूरा मामला

दरअसल, मामला नंदन झरिया की वनभूमि को निजी भूमि बताकर अवैध रूप से कब्जा करने से जुड़ा हुआ है. इसमें पत्थलगांव के बड़े रसूखदारों के संरक्षण में भू-माफिया काम कर रहे हैं. बता दें कि बीते 18 अप्रैल को वन विभाग ने बांस प्लांटेशन में भूमि समतल कर रहे 3 ट्रैक्टर को पकड़ा था. साथ ही वन अधिनियम के तहत ट्रैक्टरों को जब्त कर राजसात की कार्रवाई शुरू कर दी थी.

तीनों ट्रैक्टर नए हैं और उन्हें वन विभाग के एसडीओ दफ्तर के पीछे लकड़ी डिपो में रखा गया था. बीते शाम करीब 6 बजे अचानक 5 आदमी डिपो में घुस गए और ट्रैक्टर स्टार्ट कर ले जाने लगे. ट्रैक्टर स्टार्ट होने की आवाज सुन डिपो प्रभारी आशा लकड़ा ट्रैक्टर ले जाने वालों को रोकने की कोशिश करने लगीं. तभी भू-माफियाओं ने महिला वनकर्मी को कुचलने की कोशिश की और मेन गेट को तोड़ते हुए तीनों ट्रैक्टर ले भागे.

घटना की सूचना मिलते ही रेंजर एस. के. पैकरा थाने पहुंचे. साथ ही घटना में शामिल लोगों के खिलाफ रिपोर्ट लिखा दी. पत्थलगांव पुलिस ने ट्रैक्टर मालिक गोपाल राम यादव बासनताला तहसील कुनकुरी, नवरतन यादव गोर्रापारा तहसील पत्थलगांव, बीनू राम यादव गोर्रापारा तहसील पत्थलगांव और दो अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जशपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2018, 2:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर