• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • बड़ी लापरवाही: खुले आसमान के नीचे गाड़ी की रौशनी में ही कर डाला पोस्टमार्टम

बड़ी लापरवाही: खुले आसमान के नीचे गाड़ी की रौशनी में ही कर डाला पोस्टमार्टम

जशपुर जिले के कोतबा में देर शाम अस्पताल पहुंचे डॉक्टर ने वाहन की रोशनी में खुले आसमान के नीचे वाहन की रोशनी में शव का पोस्टमार्टम कर दिया.

  • Share this:
    छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में घायल पहाड़ी कोरवा को एम्बुलेंस नहीं मिलने की वजह से 10 किलोमीटर कंधे पर लादकर अस्पताल पहुंचाने के मामले के दो दिनों बाद ही स्वास्थ्य विभाग की एक और बड़ी लापरवाही सामने आई है. दुर्घटना में मृत युवक का डॉक्टर ने खुले आसमान के नीचे टॉर्च और चारपहिया वाहन की रोशनी में जमीन पर ही पोस्टमार्टम कर दिया.

    मामला जशपुर जिले के कोतबा का है, जहां ट्रैक्टर से दबकर 18 वर्षीय युवक भोगेन्द्र साय की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. शव को पोस्टमार्टम के लिए दोपहर 2 बजे दूसरे ट्रैक्टर की ट्राली में लाद कर कोतबा नगर पंचायत स्थित पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाया गया. उसकी सूचना प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोतबा के प्रभारी को दी गई.

    पोस्टमार्टम स्थल पर डॉक्टर पुलिसकर्मी के साथ रिपोर्ट साझा करते


    उन्होंने कोतबा में स्वीपर नहीं होने का हवाला देते हुए पोस्टमार्टम करने में असमर्थता जाहिर की. जिसके बाद 2:30 बजे कोतबा चौकी पुलिस ने पत्थलगांव के बीएमओ को जानकारी देकर पोस्टमार्टम कराने का आग्रह किया. जानकारी मिलते ही बीएमओ ने पत्थलगांव में पदस्थ स्वीपर को कोतबा के लिए भेजा और डॉक्टर को पीएम करने का निर्देश दिया. जिसके बाद डॉक्टर शाम 7.45 बजे पीएम करने पहुंचे और टार्च और चार पहिया वाहन की रोशनी में खुले आसमान के नीचे युवक का पोस्टमार्टम कर दिया. डॉक्टर के देर से आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे निजी काम से घर गए हुए थे जिसकी वजह से आने में लेट हुई है.

    (रिपोर्ट- दीपक)

    ये भी पढ़ें-

    500 रुपए लेकर 15 मिनट में बनाकर दे रहा था फर्जी आधार कार्ड

    जवानों को नुकसान पहुंचाने नक्सली लगा रहे है पुतला बम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज