लाइव टीवी

जशपुर कलेक्टर ने 8 घंटे लगातार चलाई साइकिल, 100 KM. की दूरी तय कर रचा इतिहास

Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: September 15, 2019, 9:50 AM IST
जशपुर कलेक्टर ने 8 घंटे लगातार चलाई साइकिल, 100 KM. की दूरी तय कर रचा इतिहास
जशपुर कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर ने खुद 100 किलोमीटर साइकिल चलाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है.

जशपुर कलेक्टर नीलेश कुमार महादेव क्षीरसागर के नेतृत्व में पर्यटन (Tourism) को बढ़ावा देने, मानव तस्करी (Human Trafficking) के रोकथाम और बाल अधिकारी (Child rights) के लिए 'टूर डे' (Tour Day) का आयोजन किया गया था.

  • Share this:
जशपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में जशपुर (Jashpur) कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर (Collector Nilesh Kshirsagar) ने 100 किलोमीटर लगातार साइकिल (Cycle) चलाकर इतिहास (Record) रच दिया है. जशपुर कलेक्टर नीलेश कुमार महादेव क्षीरसागर के नेतृत्व में पर्यटन (Tourism) को बढ़ावा देने, मानव तस्करी (Human Trafficking) को रोकने और बच्चों को उनके अधिकार (Child rights) दिलाने के लिए जशपुर में 'टूर डे' (Tour Day) का आयोजन किया गया था.

8 घंटे में 100 किमी की साइकिल यात्रा पूरी की

नीलेश कुमार ने कठिन रास्तों पर लगातार आठ घंटे साइकिल चलाकर 100 किलोमीटर की यात्रा पूरी की. इस साइकिल यात्रा में देशभर से कई साइकिलिस्ट शामिल हुए. जिले में बेरोजगारी (Unemployment) से उत्पन्न हुए मानव तस्करी जैसी बड़ी समस्या की रोकथाम, पर्यटन जागरूकता और बाल अधिकारों के लिए 14 सितंबर को जशपुर से सन्ना बगीचा के राजपुरी जलप्रपात तक 100 किलोमीटर की साइकिल यात्रा निकाली गई.

ऐसा करने वाले पहले कलेक्टर

जिला कलेक्टर के नेतृत्व में इस साइकिल यात्रा ने एक नया इतिहास रच दिया है. जशपुर कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर ने खुद 100 किलोमीटर साइकिल चलाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है. प्रदेश में इससे पहले अभी तक किसी भी कलेक्टर ने जनजागरूकता के लिए ऐसी पहल नहीं की थी.

जिला कलेक्टर-district collector
प्रदेश में इससे पहले अभी तक किसी भी कलेक्टर ने जनजागरूकता के लिए ऐसी पहल नहीं की.


इस यात्रा में देश और प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से आए प्रतिभागियों ने जशपुर 'टूर डे' के आयोजन को सफल बताया. कन्याकुमारी से खारदुंगला तक की 13 हजार फीट ऊंचाई तक 4000 किलोमीटर की यात्रा 40 दिनों में पूरी करने वाली रायपुर की रहने वाली तहसीन अंबर भी इस यात्रा में शामिल हुईं. उन्होंने बताया कि जशपुर कलेक्टर की पहल सराहनीय है. अपना संदेश लोगों तक पहुंचाने का सबसे आसान तरीका साइकिल यात्रा है. उन्होंने पहले भी देशभर में कई साइकिल यात्राएं की हैं.ये भी पढ़ें:- सीएम भूपेश बघेल बोले, चाउर वाले बाबा के बाद अब क्या बनकर घूमेंगे रमन सिंह?

दंतेवाड़ा उपचुनाव प्रचार में छत्तीसगढ़ आएंगे कांग्रेस के ये खास चेहरे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जशपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 15, 2019, 8:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर